Home Northeast India Arunachal Pradesh दंपती ने 5 हजार में 33 दिन के बच्चे को बेचा

दंपती ने 5 हजार में 33 दिन के बच्चे को बेचा

0
दंपती ने 5 हजार में 33 दिन के बच्चे को बेचा
tribal couple in tripura sells newborn for meager amount
tribal couple in tripura sells newborn for meager amount
tribal couple in tripura sells newborn for meager amount

अगरतला। पश्चिम त्रिपुरा के खोवाई जिला प्रशासन ने एक दम्पती द्वारा अपने 33 दिन के बच्चे को एक दूसरे दम्पती को 5, 000 रुपए में कथित रूप से बेचने के मामले की जांच शुरु कर दी है।

खबर के अनुसार खोवाई के तुलशीखार ग्रामीण विकास प्रखंड के पश्चिमी राजनगर गांव निवासी सीमा तांती (32) ने दो मई को एक बच्चे को जन्म दिया।

बच्चे के जन्म से पहले ही सीमा और उसके पति रंजीत तांती ने खोवाई के कल्याणपुर के दुशकी गांव निवासी समरजीत देववर्मा से बच्चे को बेचने का अनुबंध कर लिया था और इसी के तहत उसने पिछले गुरुवार को 33 दिन के बच्चे को पांच हजार रुपए में उसे बेच दिया।

सूत्रों ने बताया कि देववर्मा एवं उसकी पत्नी निस्संतान थे जबकि गरीबी से त्रस्त तांती दंपती को एक लड़के समेत तीन बच्चे थे। रंजीत तांती ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि वह और बच्चा नहीं चाहता था।

तुलशीखार के प्रखंड विकास अधिकारी जगयेश्वर रियांग ने बताया कि जिला प्रशासन ने मामले की जांच शुरु कर दी है और देववर्मा से बच्चे को हासिल करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

इस बीच, रंजीत ने बताया कि शुरुआत में वह पत्नी का गर्भपात कराने खोवाई में एक चिकित्सक के यहां गया था जहां उसे देववर्मा मिला और बच्चा देने के लिए उसके साथ पांच हजार रुपए में सौदा तय हुआ। देववर्मा ने इसके लिए तांती दंपती को 1500 रुपए अग्रिम भी दिए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here