Home Breaking लैटरपैड ने खोली कांग्रेस-सपा के गठबन्धन की पोल!

लैटरपैड ने खोली कांग्रेस-सपा के गठबन्धन की पोल!

0
लैटरपैड ने खोली कांग्रेस-सपा के गठबन्धन की पोल!

vvarta

लखनऊ। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव भले ही रविवार को भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए गठबन्धन की वकालत कर रहे हों, लेकिन हकीकत में दोनों दल अभी तक कई सीटों पर आपसी विवाद ही सुलझा नहीं पाए हैं।

दोनों नेताओं की संयुक्त प्रेस वार्ता में एक लैटरपेड यह भेद खोलता नजर आ रहा है, जिसमें रायबरेली की सीट पर मिलकर चर्चा की बात कही गई है। दरअसल राहुल जहां बैठे थे, वहां तात विवांता के एक लैटरपैड में रायबरेली की सीटों पर अखिलेश से उनकी नीति के संबंध में एक बार मिलकर गौर करने की जरूरत की बात कही गई है।

इस लैटरपैड पर पेंसिल से लिखा गया है कि लेट अस थिंक फॉर योर हैविंग पॉलिसी ऑन रायबरेली सीट्स। कहा जा रहा है कि यह हैण्डराइटिंग राहुल गांधी की है, जिसे उन्होंने अखिलेश यादव का ध्यान आकर्षित करने के लिए लिखा था।

इसके विपरीत जब मीडिया ने रायबरेली और अमेठी की सीटों का जिक्र किया तो राहुल ने कहा कि यह छोटा मसला है, जिसे सुलझा लिया जाएगा। यह मुख्य मुद्दा नहीं है, मुख्य मुद्दा भाजपा को हराना है। राहुल का बयान और मौके पर मिला लेटरपैड दोनों ही परस्पर विरोधी बातें जाहिर कर रहे हैं।

गौरतलब है कि रायबरेली और अमेठी की दस सीटों को लेकर समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच पेंच फसा हुआ है। स्थानीय नेता अपने-अपने दल पर दबाव बना रहे हैं, जबकि शीर्ष नेतृत्व चुप्पी साधे हुए है। इसके अलावा प्रदेश की कई अन्य सीटों पर भी दोनों दलों के बीच मामला उलझा हुआ है। इसमें कांग्रेस की जीती हुई सीटों पर सपा ने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं।

प्रेस कांफ्रेंस में राहुल ने आठ बार लिया मोदी का नाम

सपा और कांग्रेस की साझा प्रेस कांफ्रेस के निशाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही रहे। कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने तो प्रधानमंत्री की जमकर आलोचना की। उन्होंने प्रेसवार्ता में आठ बार मोदी का नाम आठ बार लिया।

सपा और कांग्रेस गठबन्धन की तुलना उन्होंने संगम से की। उन्होंने पांच बार संगम और गंगा-यमुना का जिक्र किया। कांग्रेस और सपा में कौन गंगा और कौन यमुना, यह तो स्पष्ट नहीं किया गया लेकिन दो पवित्र नदियों का उल्लेख कर राहुल गांधी ने गठबंधन ही नहीं, दलीय पावनता की ओर भी इशारा किया है।

व्यक्तिगत दोस्ती से राजनीतिक सहभागिता के इस सफर के पहले पायदान पर अखिलेश और राहुल दोनों ही ने एक दूसरे की खुलकर तारीफ की। भाजपा पर हमला करते हुए राहुल गांधी ने ‘झूठ’ और ‘गुस्सा’ शब्द का इस्तेमाल भी सात बार किया।

https://www.sabguru.com/polls-2017-mulayam-singh-yadav-slams-congress-alliance-refuses-campaign/

 

https://www.sabguru.com/rahul-gandhi-akhilesh-yadav-together-hold-roadshow-in-lucknow/

 

https://www.sabguru.com/up-election-2017-rahul-gandhi-akhilesh-yadav-claims-alliance-will-get-300-plus-seats/

 

https://www.sabguru.com/bjp-sp-boath-promised-womens-dovlopment-manifesto/