Home India City News ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जाएंगे दो आईपीएल मैच : राजीव शुक्ला

ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जाएंगे दो आईपीएल मैच : राजीव शुक्ला

0
ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जाएंगे दो आईपीएल मैच : राजीव शुक्ला

 two IPL match to be played at kanpur Green Park Stadium : Rajiv Shukla

कानपुर। आईपीएल मैच के शेड्यूल जारी होने तक अगर ग्रीन पार्क की फ्लड लाइटें ठीक हो गईं तो कानपुर में जरूर दो मैच खेले जाएंगे। यह कहना है आईपीएल कमिश्नर राजीव शुक्ला का। उन्होंने कहा कि स्टेडियम की फ्लड लाइटों का काम तेजी से चल रहा है, उम्मीद है कि शहरवासी आईपीएल मैच का लुफ्त उठा सकेंगे।

आईपीएल कमिश्नर व बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने रविवार को डीपीएल टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता का उद्घाटन किया। इसके बाद ग्रीन पार्क के अधिकारियों के साथ बैठक कर आईपीएल मैच से संबंधित विचार विमर्श किया।

स्टेडियम में चल रहे फ्लड लाइटों के काम का भी मौके पर जाकर जायजा लिया। अधिकारियों की माने तो कमिश्नर चल रहें काम पर खुशी व्यक्त की। प्रेस वार्ता कर कमिश्नर ने बताया कि हमारी कोशिश है कि यहां पर आईपीएल मैच खेले जाएं। हंसते हुए उन्होंने कहा मेरा शहर है अगर यहां पर मैच होते हैं तो मेरे शहर का नाम दूर-दूर तक लिया जाएगा।

फ्लड लाइटों का काम तेजी से चल रहा है और आईपीएल के शेड्यूल में काफी समय है। अगर तब तक काम पूरा हो जाएगा तो यहां पर जरूर दो आईपीएल मैच खेले जाएंगे। बतातें चलें कि गुजरात लायंस के कप्तान सुरेश रैना ग्रीन पार्क स्टेडियम को दूसरा घरेलू मैदान बनाना चाहते हैं। जिसके चलते पिछले दिनों बीसीसीआई टीवी के चीफ कैमरामैन बीके श्रीधर ने भी फ्लड लाइटों के काम का जायजा लिया था।

डे-नाइट मैच का रास्ता साफ

ग्रीन पार्क स्टेडियम में आईपीएल मैच भले ही न खेले जाए, लेकिन अब यह तय है कि यहां पर अन्तर्राष्ट्रीय डे-नाइट क्रिकेट मैच जरूर होंगे। बताते चलें कि स्टेडियम के पैवेलियन की टीन शेड इतनी ऊंची है कि फ्लड लाइट चालू होने पर टीन शेड की परछाईं मैदान में पड़ने लगती है। जिसके चलते यहां पर डे-नाइट के अन्तर्राष्ट्रीय मैच नहीं हो पा रहें है। अब टीन शेड को हटाकर डे-नाइट मैच के लिए नए शिरे से फ्लड लाइटें लगाई जा रहीं हैं।