Home Breaking आखिरकार त्यागी उर्फ पेड़ चढ़वा बाबा को पुलिस ने नीचे उतारा

आखिरकार त्यागी उर्फ पेड़ चढ़वा बाबा को पुलिस ने नीचे उतारा

0
आखिरकार त्यागी उर्फ पेड़ चढ़वा बाबा को पुलिस ने नीचे उतारा
tyagi baba brought down from the tree by varanasi police
tyagi baba brought down from the tree by varanasi police
tyagi baba brought down from the tree by varanasi police

वाराणसी। जलमग्न अस्सीघाट पर स्थित एक पेड़ पर पिछले तीन दिन से बैठे पेड़ चढ़वा बाबा को आखिरकार अस्सी पुलिस चौकी प्रभारी ने मंगलवार को समझा बुझा कर कड़ी मशक्कत के बाद नीचे उतार सुरक्षित स्थान पर भिजवा दिया। इस दौरान आसपास के उंची इमारतों से पुलिस की कार्रवाई देखने के लिए लोगों की भीड़ जुटी रही।

बताया गया कि त्यागी उर्फ पेड़चढ़वा बाबा अस्सीघाट पर लम्बे समय से रहकर गंगा मइया की साधना में धुनि रमाये रहते है। सुबहे बनारस के मंच के निकट स्थित विशाल पाकड़ के पेड़ के नीचे रह रात गुजारते हैं और मन में आता है तो पेड़ पर बैठ साधना भी करते हैं। उनकी यह साधना पूरे क्षेत्र के लोग जानते हैं।

इन दिनों अस्सी घाट गंगा की विकराल लहरों में समाया हुआ है। लोग जान बचाने के लिए वहां से पलायन कर गए और कुछ लोगों को पुलिस ने हटा दिया। उधर पेड़चढ़वा बाबा गंगा के विकराल स्वरूप को देख पाकड़ के उंचे डाल पर बैठे बिना खाए पीए तीन दिन से साधना कर रहे थे।

आसपास के लोगो ने उन्हें काफी समझाया बुझाया लेकिन वह पेड़ से नीचे नही उतर रहे थे। उनका मानना था कि गंगा उनकी मां है। मां अपने बेटे को कोई नुकसान नहीं पहुंचा सकती। लेकिन विशाल जलराशि के चलते पेड़ के जड़ सहित उखड़ने की आशंका पर क्षेत्रीय नागरिको ने पुलिस और मीडिया को भी इसकी जानकारी दे दी।

मामला मीडिया में आते ही वाराणसी परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक एसके भगत ने तुरन्त अस्सी चौकी प्रभारी को आज वहां भेजा। वहा पहुंचे अस्सी चौकी इंचार्ज ने अस्सी चौकी इंचार्ज ने मनुहार करके बाबा को पेड़ से नीचे उतार दिया और नाव से सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। उनके पेड़ से उतरते ही क्षेत्रीय लोगों ने हर हर महादेव के उद्घोष से उनका स्वागत किया।