Home Business अमरीका में उबर पर मुकदमा, डेटा हैक होने की बात छिपाई

अमरीका में उबर पर मुकदमा, डेटा हैक होने की बात छिपाई

0
अमरीका में उबर पर मुकदमा, डेटा हैक होने की बात छिपाई
uber sued in US for concealing massive data hack
uber sued in US for concealing massive data hack
uber sued in US for concealing massive data hack

सैन फ्रांसिस्को। लॉस एंजेलिस शहर के अटॉर्नी ने वैश्विक कैब सेवा प्रदाता कंपनी उबर पर मुकदमा किया है। अटॉर्नी ने कहा कि कंपनी ने डेटा हैक होने की बात को छुपाकर कैलिफोर्निया के कानून को तोड़ा है। माइक फियुर ने लॉस एंजेलिस काउंटी की सर्वोच्च अदालत में कैलिफोर्निया के निवासियों की ओर से मुकदमा दायर किया है।

फियुर ने एक प्रेस सम्मेलन में कहा कि हम इसलिए कार्रवाई कर रहे हैं, क्योंकि हम उपभोक्ताओं की सुरक्षा के महत्व को लेकर अधिक दृढ़ हैं।

रिपोर्ट ने फियर के हवाले से कहा कि यह मामला उबर के कैलिफोर्निया के कैब चालकों के डेटा हैक होने का खुलासा न करने पर केंद्रित है।

उबर के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि कंपनी व्यापार करने के तरीकों में हर संभव बदलाव करने के लिए प्रतिबद्ध है। हम हमारे द्वारा लिए गए हर फैसले में ईमानदारी बरकरार रखने और अपने उपभोक्ताओं के विश्वास को फिर से बहाल करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

पिछले माह एक ब्लॉग पोस्ट में उबर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी दारा खोसरोवशाही ने खुलासा किया था कि कंपनी को दिसंबर 2016 के अंत में पता चला कि कंपनी के बाहर के दो शख्सों ने तीसरे पक्ष के क्लाउड-आधारित सेवा पर संग्रहित डेटा को चुरा लिया है।

कंपनी ने इस हैक की जानकारी को दबा दिया और हैकर्स को अवैध तरीके से प्राप्त किए गए डेटा को नष्ट करने के लिए 1000,00 डॉलर की फिरौती दी।

अमेरिका के पांच राज्यों के नियामकों ने कहा कि वह डेटा हैक की इस घटना पर चुप रहने के लिए कंपनी से सवाल करेंगे। ‘रीकोड’ की रिपोर्ट के अनुसार करीब पांच राज्य इलिनोइस, मैसाचुसेट्स, मिसौरी, न्यूयॉर्क और कनेक्टिकट ने इस मामले की जांच करने की बात कही है।