Home India City News हिमाचल से भेदभाव नहीं करेगी मोदी सरकार : स्मृति ईरानी

हिमाचल से भेदभाव नहीं करेगी मोदी सरकार : स्मृति ईरानी

0
हिमाचल से भेदभाव नहीं करेगी मोदी सरकार : स्मृति ईरानी
Union HRD Minister smriti Irani visits Shimla
Union HRD Minister smriti Irani visits Shimla
Union HRD Minister smriti Irani visits Shimla

धर्मशाला। केंद्रीय मानव संसाधन एवं विकास मंत्री समृति ईरानी ने कहा कि पूर्व में यूपीए सरकार ने आर्थिक तौर पर जो अन्याय हिमाचल से किया था वैसा मोदी सरकार नहीं करेगी।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने देश में राजनीति नहीं बल्कि राष्ट्रनीति करने का संकल्प लिया है तथा इसी राष्ट्रनीति के नाते केंद्र की एनडीए सरकार ने हिमाचल और उत्तराखंड में भाजपा की सरकार न होने के बावजूद आर्थिक सहायता 90:10 के अनुपात से दे रही है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने इस अन्याय को दूर किया है।

स्मृति ने यह बात सोमवार को धर्मशाला के कोतवाली बाजार स्थित जिला परिषद हाल में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में कांगड़ा जिला के पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने हिमाचल को दिल खोलकर दिया है तथा इसी के चलते शिक्षा तथा स्वास्थ्य के क्षेत्र में एम्स और आईआईएम जैसे राष्ट्रीय स्तर के संस्थान दिए हैं।

उन्होंने कहा कि देश की जनता ने जो जनमत मोदी को दिया उसी का नतीजा है कि आज आम लोगों के लिए केंद्र सरकार ने कई तरह की ऐसी योजनाएं चलाई हैं जो उन्हें और उनके परिवार के लिए फायदेमंद साबित हो रही हैं।

उन्होंने प्रधानमंत्री जन-धन योजना और सुरक्षा बीमा योजनाओं को मुख्य रूप से अपने संबोधन में जिक्र किया तथा इन योजनाओं के बारे में भाजपा कार्यकर्ताओं से घर-घर जाकर लोगों के बीच में प्रचार करने की बात कही।

मनरेगा को लेकर उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने एक ऐसा फैसला लिया है जिसमें मनरेगा में काम करने वाले मजदूरों की दिहाड़ी का पैसा सीधे उनके खाते में जाएगा न कि किसी बिचैलिए की माध्यम से उन्हें पैसा मिलेगा। उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि मनरेगा के मजदूरों को उनका पूरा पैसा मिल सके।

स्मृति ने पार्टी पदाधिकारियों से बूथ स्तर तक केंद्र सरकार की नीतियों और योजनाओं के बारे में लोगों को अवगत कराने की बात कही। उन्होंने कहा कि जिनके पास स्मार्ट फोन हैं वह पदाधिकारी मोदी एप डाउनलोड करके हर सप्ताह सरकार के फैसलों और उनकी योजनाओं के बारे में पूरी जानकारी हासिल करें तथा उन्हें आम लोगों तक पंहुचाएं।

उन्होंने कहा कि भाजपा पर देश की जनता का विश्वास बढ़ा है तथा प्रदेश में आने वाले विधानसभा चुनावों से पूर्व धर्मशाला में होने जा रहे नगर निगम चुनावों को लकर पार्टी कार्यकर्ता मिलजुल कर पूरी निष्ठा के साथ काम करें ताकि इन चुनावों में जीत हासिल कर एक नींव बनाई जा सके। करीब एक घंटे के इस कार्यक्रम में स्मृति ने करीब 20 मिनट के अपने संबोधन में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं में खूब जोश भरा।

इससे पूर्व पूर्व मंत्री किशन कपूर ने मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने हमेशा प्रदेश को दो भागों में बांटने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि वीरभद्र सिंह ने कांगड़ा के प्रति हमेशा भेदभाव वाला रवैया रखा।

उन्होंने मुख्यमंत्री पर केंद्रीय विश्वविद्यालय के मामले में राजनीति करे का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने ऐसी जगह शिलान्यास कर दिया जो पूरी तरह स्लाईडिंग जोन है तथा पिछली बरसात में वहां लगाई गई शिलान्यास पटिटका भी पानी में बह गई।

उन्होंने कहा कि इसी तरह स्मार्ट सिटी मामले में भी प्रदेश सरकार उच्च नयायालय में अपना पक्ष सही तरीके से रखने में पूरी तरह फेल हुई है जिस कारण धर्मशाला को इससे हाथ धोना पड़ा है।

उन्होंने स्थानय विधायक एवं शहरी विकास मंत्री को पाॅलीटिकल टूरिस्ट बताते हुए कहा कि वह धर्मशाला में जिन विकास कार्याें को करवाने की बात कर रहे हैं वह सभी पूर्व धूमल सरकार के कार्यकाल में ही स्वीकृत हुए थे। उन्होंने केंद्रीय मंत्री को आश्वासन दिलाया कि धर्मशाला में बनने वाली पहली नगर निगम के चुनावों में भाजपा की जीत होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here