Home Gujarat Ahmedabad एक परिवार मानता है कि उनके पूर्वजों ने ही देश बनाया : रविशंकर प्रसाद

एक परिवार मानता है कि उनके पूर्वजों ने ही देश बनाया : रविशंकर प्रसाद

0
एक परिवार मानता है कि उनके पूर्वजों ने ही देश बनाया : रविशंकर प्रसाद
Union Minister Ravi Shankar Prasad joins yaad karo kurbani event in surat
Union Minister  Ravi Shankar Prasad joins yaad karo kurbani event in surat
Union Minister Ravi Shankar Prasad joins yaad karo kurbani event in surat

बारडोली। बारडोली शुगर फैक्ट्री के कंपाउंड मे आयोजित याद करो कुर्बानी कार्यक्रम में पहुंचे केन्द्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने अयोध्या में राम मंदिर बनाकर ही रहेंगे कहकर 2017 के विधानसभा चुनाव का आगाज कर दिया।

उन्होंने इस अवसर पर कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि दिल्ली में बैठा एक परिवार ऐसा मान रहा है कि उनके पूर्वजों ने ही देश को बनाया है। हकीकत में ऐसा नहीं हैँ देश की आजादी के लिए अनेक लोगों ने अपना बलिदान दिया है, जिसको प्रणाम करने का आज अवसर है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार सिर्फ दिल्ली मे बैठने वाली सरकार नहीं है। वह तो लोगों के बीच रहने वाली सरकार है। जरा याद करो कुर्बानी कार्यक्रम में तय समय से एक घंटे देरी से पहुंचे रविशंकर ने सरदार पटेल, भगतसिंह, चंदशेखर आजाद, बटुकेश्वर दत्त समेत अन्य क्रांतिविरों की कुर्बानी को याद कर उनको प्रणाम किया।

प्रसाद ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि इन शहीदों को की स्मृतियों को कांग्रेस ने आगे नहीं आने दिया। उन्होंने सिर्फ उनके जवाहर नहेरु के सिवा किसी को प्रोजेक्ट नहीं किया। उन्होंने कहा कि सरदार पटेल को मे ईश्वर मानता हूं।

अगर सरदार पटेल नहीं होते तो क्या होता यह सोचते ही मेरा मन कांप उठता है। उन्होंने प्रश्न किया कि सरदार पटेल और मौलाना आजाद को उनके मरने के सालों तक क्यों भारत रत्न नहीं दिया गया।

क्योंकि वे जवाहर की विचारधारा के समर्थन मे नहीं थे। इसलिए कांग्रेस ने उनको भारत रत्न से दूर रखा। प्रसाद ने अयोध्या मे राम मंदिर का काम भी शुरू कर देने का आश्वासन दिया। उन्होंने विश्वास दिलाया कि गुजरात मे इस बार भी जंगी बहुमत से चुनाव जीतेंगे।

रविशंकर ने कहा कि कांग्रेस आरोप लगाती आई है कि बीजेपी के मंत्री पॉलिटिक्स खेल रहे हैं। हम पॉलिटिक्स कर ही रहे हैं इसीलिए तो आप 44 पर आ गए अब 44 से 24 कर देंगे।

जम्मू कश्मीर के मुद्दों पर भी उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हल्ला बोला और कहा कि जम्मू कश्मीर पर जवाहर की दो दिनों की खता के कारण देश 70 साल से इस समस्या से जूझ रहा है।

उन्होंने कहा कि पूरा जम्मू कश्मीर देश का अविभाज्य अंग है। उसे कोई जुदा नहीं कर सकता। इस अवसर पर राज्य के केन्द्रीय मंत्री गणपत वसावा ने शहीदों को याद कर सरकार की योजनाओं के बारे मे जानकारी दी।

डोम गिरा, तीन महिला घायल

देश की आजादी के 70 साल के अवसर पर सूरत जिला बीजेपी द्वारा आयोजित याद करो कुर्बानी का कार्यक्रम बारडोली शुगर मिल के कंपाउंड में एक डोम में आयोजित किया गया था। इस दौरान अचानक हुई भारी बारिश के डोम की दोनों और के भाग टूट जाने से कार्यक्रम मे पहुंचे लोगों में भगदड़ मच गई। भगदड़ में तीन महिलाए घायल हो गई। लेकिन इसके बावजूद मंच पर बिराजमान के भी नेता ने इस हादसे के बारे मे अपनी सहानुभूति नहीं अदा की। और कार्यक्रम जारी रखा।

करीबन तीन बजे के आस पास बारिश शुरू हुई, जैसे ही रविशंकर स्टेज पर पहुंचे की स्टेज के सामने का डोम का एक हिस्सा टूट गया। इस जगह पर महिलाएं बैठी हुई थी। पुलिस स्टाफ और मीडियाकर्मियों ने उनको सही सलामत बाहर निकाला। लेकिन पक्ष के कोई कार्यकर्ता नहीं दिखाई दिए।

इस घटना मे हेमलता अरविंद सोलंकी (निवासी मवाछी, तहसील बारडोली) उयर अमिता राजू चौधरी (निवासी वाधावा) को गंभीर चोट आई। दोनों महिला को कवरेज करने गए पत्रकारों ने बाहर निकालकर उपचार के लिए पुलिस की जीप मे अस्पताल भेजा। कार्यक्रम खत्म होने के बाद भाजपा के कार्यकर और तहसील बीजेपी प्रमुख भावेश पटेल अस्पताल पहुंचे।