Home India City News संघ को आतंकी संगठन घोषित कर पाबंदी लगाई जाए : आजम

संघ को आतंकी संगठन घोषित कर पाबंदी लगाई जाए : आजम

0
संघ को आतंकी संगठन घोषित कर पाबंदी लगाई जाए : आजम
up minister azam khan urges centre to ban terrorist RSS
up minister azam khan urges centre to ban terrorist RSS
up minister azam khan urges centre to ban terrorist RSS

रामपुर। उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण कैबिनेट मंत्री मोहम्मद आजम खां ने रविवार को फिर आरएसएस पर बड़ा हमला बोला है। कहा कि संघ को आतंकी संगठन घोषित कर इस पर पाबंदी लगाई जाए।

रामपुर स्थित आवास पर प्रेस कांफ्रेंस में आजम खां ने कहा कि जिस तरह बापू की हत्या के बाद संघ पर पाबंदी लगाई गई थी, फिर पाबंदी लगाई जाए।

उन्होंने कहा कि भाजपा और आरएसएस दिल्ली तथा बिहार चुना के बाद समझ गए हैं कि बिना नफरत फैलाए सत्ता नहीं मिल सकती, इसीलिए दंगा कराने की तैयारी में हैं।

उधर शिव सेना ने भी अपना यही ऐजेंडा बनाया हुआ है, इसीलिए ताजमहल को शिव मंदिर कहा जा रहा है।

खान ने कहा आरएसएस तथा भाजपा के कुछ नेता लगातार साम्प्रदायिक बयान देकर देश का माहौल खराब कर रहे हैं। अयोध्या में विवादित ढांचा गिराए जाने का मामला उच्चतम न्यायालय में लंबित है लेकिन आरएसएस प्रमुख लगातार मंदिर बनाने के बारे में बयान दे रहे हैं।

उन्होंने कानून के दायरे में रहने की सभी के नसीहत दी। अंत में उन्होंने का कि भाजपा को अयोध्या में बाबरी मस्जिद बनवा देनी चाहिए। इससे वह सत्ता में भी आएगी और आगे भी सत्ता बनी रहेगी।

उन्होंने कहा कि शिवसेना का बार बार ताजमहल को मंदिर बताना समझ से परे है। यदि शिवसेना इसे लेकर वास्तव में गंभीर है तो वहां पहले फावड़ा चलाए, उसके बाद मुसलमान भी ताजमहल पर फावड़ा चलाएंगे।

सपा के कद्दावर नेता आजम ने विवादित ढांचा गिराए जाने की 23 वीं बरसी से जुड़े सवाल पर कहा कि आरएसएस यदि चाहती है कि भाजपा देश में राज करे तो वह अयोध्या में उसी स्थान पर बाबरी मस्जिद की तामीर करा दें। उन्होंने कहा कि देश बहुत ही नाजुक दौर से गुजर रहा है।