Home UP Agra उत्तर प्रदेश: 80 आईपीएस के तबादले, लिस्ट जारी

उत्तर प्रदेश: 80 आईपीएस के तबादले, लिस्ट जारी

0
उत्तर प्रदेश: 80 आईपीएस के तबादले, लिस्ट जारी
uttar pradesh govt transfers 80 IPS officers
uttar pradesh govt transfers 80 IPS officers
uttar pradesh govt transfers 80 IPS officers

लखनऊ। पंचायत चुनाव के बाद प्रदेश सरकार ने बड़े पैमाने पर आईपीएस अधिकारियों के स्थानान्तरण किए हैं। तबादलों में चार डीजी, 12 एडीजी, 17 आईजी, 19 डीआईजी और 28 पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारी शामिल हैं। आईजी एलओ ए सतीश गणेश को लखनऊ जोन को पुलिस महानिरीक्षक के पद पर तैनात किया गया है।

पुलिस महानिदेशकों में डा.हरिश्चन्द्र सिंह को पीटीएस उन्नाव से डीजी नागरिक सुरक्षा लखनऊ,आलोक प्रसाद प्रतीक्षारत से डीजी अग्निशमन सेवा शमन लखनऊ, भानु प्रताप सिंह को सर्तकता मुख्यालय तथा विजय कुमार गुप्ता को अध्यक्ष पुलिस आवास निगम लखनऊ के अलावा अतिरिक्त प्रभार अध्यक्ष पुलिस प्रोन्नति एवं भर्ती बोर्ड लखनऊ से अध्यक्ष पुलिस प्रोन्नति एवं भर्ती बोर्ड लखनऊ, अतिरिक्त प्रभार पुलिस आवास निगम लखनऊ के पद पर तैनात किया गया है।

इसी तरह अपर पुलिस महानिदेशकों में अभय कुमार प्रसाद को फायर सर्विस उप्र लखनऊ से एडीजी क्राइम, ब्रजभूषण आईजी इलाहाबाद जोन से एडीजी सीबीसीआईडी लखनऊ, बीपी जोगदण्ड आईजी कार्मिक से पीएचक्यू इलाहाबाद, ब्रजराज को पीटीएस मेरठ से पीटीएस मुरादाबाद, आलोक शर्मा को आईजी मेरठ से एडीजी पीटीएस मेरठ, प्रशान्त कुमार को डीजीपी मुख्यालय से एडीजी सुरक्षा, सतीश कुमार माथुर को पीएचक्यू इलाहाबाद से एडीजी उप्र पावर कार्पोरेशन लखनऊ, जावेद अख्तर को पीटीसी मुरादाबाद से ईओडब्लू उप्र लखनऊ, विजय कुमार मौर्या को एडीजी ट्रेनिंग मुख्यालय से उप्र पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड लखनऊ, अविनाश चन्द्र को उप्र पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड लखनऊ से भवन एवं कल्याण उप्र इलाहाबाद, मुकुल गोयल को एडीजी रेलवे से प्रशिक्षण निदेशालय, गोपाल लाल मीना को पावर कार्पोरेशन से रेलवे के पद पर तैनाती दी गई है।

पुलिस महानिरीक्षकों में सुजीत पाण्डेय को आईजी एसटीएफ से मेरठ जोन, आशुतोष पाण्डेय को कानपुर जोन से रेलवे इलाहाबाद, असीम कुमार अरुण को यातायात निदेशालय से एटीएस मुख्यालय, हरिराम शर्मा को सुरक्षा मुख्यालय से आईजी गोरखपुर जोन, राम कुमार को एटीएस से आईजी एसटीएफ, भगवान स्वरुप को डीआईजी रेन्ज इलाहाबाद से आईजी एलओ उप्र, एसके भगत को डीआईजी वाराणसी रेन्ज से आईजी वाराणसी जोन, डीआईजी से आईजी बने अमित चन्द्रा को प्रशिक्षण निदेशालय में तैनाती दी गई है।

इसके अलावा आईजी पदमजा चौहान को एसीओ से अभिसूचना मुख्यालय, आरके चर्तुवेदी को डीआईजी रेन्ज गोरखपुर से आईजी इलाहाबाद जोन, एलवी एन्टनी देवकुमार को आईजी रेलवे इलाहाबाद से होमगार्ड मुख्यालय लखनऊ, अमिताभ यश को आईजी यातायात निदेशालय लखनऊ, विजय प्रकाश को एसीओ से तकनीकि सेवाएं,संजय सिंघल को सर्तकता अधिष्ठान से डीजीपी के सहायक, जकी अहमद को लखनऊ जोन से कानपुर जोन का आईजी बनाया गया है।

प्रेम चन्द्र मीना को आईजी गोरखपुर जोन से आईजी कार्मिक डीजीपी मुख्यालय में तैनात किया गया है। इसी क्रम में पुलिस उप महानिरीक्षकों में लक्ष्मी सिंह को मेरठ परिक्षेत्र, अशोक कुमार शुक्ल को पीएसी सेक्टर वाराणसी से डीआईजी स्थापना डीजीपी मुख्यालय, वजीह अहमद को एसपी महोबा से डीआईजी पीएसी सेक्टर आगरा, संजीव गुप्ता को डीआईजी वाराणसी रेन्ज, उदय शंकर जायसवाल को एसपी एसीओ से डीआईजी सुरक्षा मुख्यालय, शरद सचान को एसपी अभिसूचना मुरादाबाद से डीआईजी झांसी रेन्ज,राकेश चन्द्र साहू को एसपी आजमगढ़ से डीआईजी कार्मिक डीजीपी मुख्यालय,जितेन्द्र कुमार शाही को एसपी सीबीसीआईडी लखनऊ से डीआईजी इलाहाबाद रेन्ज, जवाहर को एसपी पीलीभीत से डीआईजी यातायात लखनऊ एवं उमेश चन्द्र श्रीवास्तव को एसपी बलरामपुर से डीआईजी आजमगढ़ रेन्ज,दिनेश चन्द्र को एसपी सीबीसीआईडी से डीआईजी कारागार, अर्पणा कुमार को एसपी दसवीं वाहिंनी पीएसी बाराबंकी से डीआईजी दूरसंचार, डीपी श्रीवास्त को खाद्य एवं औषधि प्रशासन से डीआईजी मानवाधिकार, आरकेएस राठौर को बरेली रेन्ज से डीआईजी पीएसी मुख्यालय लखनऊ, आशुतोष कुमार को मेरठ रेन्ज से बरेली रेन्ज, शिवसागर सिंह को डीआईजी मिर्जापुर से गोरखपुर रेन्ज, रतन कुमार श्रीवास्तव को डीआईजी आजमगढ़ से मिर्जापुर, अजय मोहन शर्मा को झांसी रेन्ज से आगरा रेन्ज, धर्मवीर को एसएसपी बरेली से डीआईजी पीएसी सेक्टर वाराणसी के पद पर तैनात किया गया है।

इसी तरह पुलिस अधीक्षकों में रामबोध को रेलवे झांसी से एसपी अभिसूचना लखनऊ,गोपेश नाथ खन्ना को रेलवे आगरा से एसपी रेलवे झांसी, विनोद कु मार सिंह द्बितीय को क्षेत्रीय अभिसूचना कानपुर नगर से द्बितीय वाहिनी पीएसी सीतापुर, अवधेश कुमार पाण्डेय को 39वीं वाहिनी पीएसी मिर्जापुर से सीबीसीआईडी लखनऊ, सर्वेश कुमार राना को डीजीपी मुख्यालय से एसपी विशेष जांच उप्र. जुगुल किसोर को पीएचक्यू इलाहाबाद से अभिसूचना फैजाबाद, रीता राय को पीटीसी सीतापुर से अभिसूचना आगरा, श्रीपति मिश्र को पीएचक्यू इलाहाबाद से कार्मिक पुलिस मुख्यालय इलाहाबाद, कैलाश सिंह को चौथीवीं वाहिनी पीएसी वाराणसी से अभिसूचना गोरखपुर, सुनील कुमार सिंह को सुरक्षा मुख्यालय लखनऊ से वहीं पर तैनाती दी गई है।

इसी तरह विनोद कुमार मिश्र को डा. अंबेडकर पुलिस अकादमी मुरादाबाद में तैनाती दी गई है, श्री मिश्र इसी विभाग में एएसपी के पद पर तैनात थे। राकेश कुमार सिंह को अभिसूचना मुख्यालय से अभिसूचना कानपुर, दिलीप कुमार को एसपी रेलवे गोरखपुर से अभिसूचना मुख्यालय लखनऊ, अभिषेक सिंह को एएसपी आगरा से एसपी यातायात निदेशालय लखनऊ, डा.मनोज कुमार को 3०वी वाहिनी पीएसी गोण्डा से एसपी रेलवे आगरा, रोहन पी कनय को एसपी सीबीसीआईडी से एसपी एटीएस के पद पर भेजा गया है।

पुलिस अधीक्षक हरिश्चन्दर को एसपी महोबा, राम कृष्ण भारद्बाज को रेलवे इलाहाबाद से एसएसपी बरेली, सुधीर कुमार सिंह को एएसपी पीलीभीत से एसपी बलरामपुर, दयानंद मिश्र को 33 वीं वाहिनी पीएसी झांसी से एसएसपी आजमगढ़, अनन्तदेव को एसएसपी बुलन्दशहर से एसएसपी गोरखपुर, राजीव मल्होत्रा को एसपी फतेहपुर से डीजीपी मुख्यालय से संबद्ध, अनिल कुमार सिंह को 25 वी वाहिनी पीएसी रायबरेली से एसपी पीलीभीत, कलानिधि नैथानी को एसपी कन्नौज से एसपी फतेहपुर,लव कुमार को एसएसपी गोरखपुर से डीजीपी मुख्यालय से संबद्ध, पीयूष श्रीवास्तव को फिरोजाबाद से एसएसपी बुलन्दशहर, अशोक कुमार तृतीय को 44वी वाहिनी पीएसी मेरठ से एसपी फिरोजाबाद तथा दिनेश कुमार पी को 45 वीं वाहिनी पीएसी अलीगढ़ से एसपी कन्नौज बनाया गया है।