Home Breaking जहरीली शराब से 5 की मौत, 6 ने गंवाई आखों की रोशनी

जहरीली शराब से 5 की मौत, 6 ने गंवाई आखों की रोशनी

0
जहरीली शराब से 5 की मौत, 6 ने गंवाई आखों की रोशनी
uttar pradesh : Hooch tragedy claims 5 lives, 6 lost eyesight in etah
uttar pradesh : Hooch tragedy claims 5 lives, 6 lost eyesight in etah
uttar pradesh : Hooch tragedy claims 5 lives, 6 lost eyesight in etah

एटा। उत्तरप्रदेश के एटा जिले के अलीगंज क्षेत्र में शुक्रवार रात जहरीली शराब के सेवन से 5 लोगों की मौत हो गई तथा करीब एक दर्जन की हालत गंभीर बनी हुई है। इनमें से 6 लोगों की आंखों की रोशनी चली गई है तथा 2 को अनयत्र रैफर किया गया है। मृतकों की संख्या बढने का अंदेशा जताया जा रहा है।

दूसरी ओर मृतक के परिजनों व ग्रामीणों ने 2 शवों को सड़क पर रखकर इस जहरीली शराब को बेचने वाले शराब माफिया की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सुबह करीब 5 बजे से एटा-फरूखाबाद मार्ग पर जाम लगा दिया। सूचना मिलते ही पुलिस व प्रशासन के उच्चाधिकारी मौके पर पहुंच गए।

बताया गया है कि अलीगंज के लुहारी दरवाजा मुहल्ला तथा उसके समीप के लौखेड़ा गांव के करीब डेढ़ दर्जन लोगों ने शुक्रवार को इस विषाक्त शराब का सेवन कर लिया।

इसके चलते 35 वर्षीय नेत्रपाल, 25 वर्षीय सर्वेश, 31 वर्षीय अतीक, 36 वर्षीय रामौतार तथा 36 वर्षीय रमेेश शाक्य की मौत हो गई जबकि 45 वर्षीय कल्लू पुत्र मजीद को सैफई रैफर किया गया है।

ग्रामीणों के अनुसार शराब पीने वाले करीब एक दर्जन लोगों की हालत गंभीर बनी हुई तथा आधा दर्जन की आंख की रौशनी चली गई है। घटना से आक्रोशित मृतकों के परिजनों तथा ग्रामीणों ने यह शराब श्रीपाल शाक्य नामक शराब माफिया के यहां की बताते हुए सुबह 5 बजे से मृतक अतीक व रमेश के शवों को सड़क पर रखकर अलीगंज डाक बंगला के समीप एटा-फरूखाबाद मार्ग पर जाम लगा दिया है।

मौके पर मौजूद एएसपी विसर्जन सिंह यादव ने 5 मौतों की पुष्टि करते हुए बताया है कि कितने लोग इस शराब से बीमार हैं इसकी जांच कराई जा रही है।

जिलाधिकारी अजय यादव ने बताया है कि शासन द्वारा मृतकों के लिए 2-2 लाख तथा घायलों को नियमानुसार अनुग्रह राशि दी जाएगी। जाम लगानेवालों की शराब माफिया की गिरफ्तारी की मांग पर उनका कहना था कि इसके विरूद्ध पिछले दिनों भी कार्यवाही की गई थी। अब पुनः सख्त कार्यवाही की जाएगी। पुलिस मौके पर ही है।