वड़ोदरा में ‘रईस’ को देखने के लिए मची भगदड़, एक शख्स की मौत

vadodara : shahrukh khan rides train to promote raees, one dead
vadodara : shahrukh khan rides train to promote raees, one dead

वड़ोदरा। फिल्म रईस के प्रमोशन के लिए सोमवार को अगस्त क्रांति राजधानी ट्रेन से निकले बॉलीवुड एक्टर शाहरुख़ खान जब मंगलवार को बड़ोदरा पहुंचे तो वहां भगदड़ मच गई। बड़ोदरा स्टेशन पर उन्हें देखने के लिए उमड़ी भीड़ में मची भगदड़ के दौरान एक शख्स की मौत हो गई।

शाहरुख़ खान ट्रेन से सफ़र करने की खबर फैलते ही रास्ते में आने वाले प्रमुख स्टेशन पर शाहरुख़ की एक झलक पाने के लिए लोग स्टेशन की तरफ दौड़ रहे थे। ऐसे में भारी भीड़ को व्यवस्थित करने में दिक्कत होने लगी।

वलसाड, भरूच, सूरत और बड़ोदा में भी भारी भीड़ उमड़ने के कारण उस भीड़ को कंट्रोल करने के लिए पुलिस द्वारा हल्का लाठीचार्ज किया गया जिससे मची भगदड़ में दो पुलिसकर्मी सहित तीन व्यक्ति बेहोश हो गए।

बाद में एक व्यक्ति फरीदखान पठान की मौत हो गई। कहा जाता है कि वह बड़ोदरा में पूर्व सपा नेता रह चुके हैं। वह रेलवे स्टेशन पर अपने परिवार जन को मिलने आये थे। अपनी आने वाली फिल्म ‘रईस’ के प्रमोशन के लिए दिल्ली पहुंचे शाहरुख़ ने कहा कि वड़ोदरा की घटना दुखदायी है।

उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है। मेरी दुआएं मृतक के परिवार के साथ है। शाहरुख के मुताबिक मृतक की भतीजी उनके साथ ही ट्रेन में सफर कर रही थी। मृतक उससे स्टेशन पर मिलने आया, जब यह हादसा हो गया।

शाहरुख़ खान ने बड़ोदरा के क्रिकेटर बंधुओं इरफ़ान पठान और युसूफ पठान को मृतक युवक के परिवार की मदद करने की अपील की थी।