Home Gujarat Ahmedabad चेन्नई की बाढ़ से करोड़ों का माल रास्ते में अटका

चेन्नई की बाढ़ से करोड़ों का माल रास्ते में अटका

0
चेन्नई की बाढ़ से करोड़ों का माल रास्ते में अटका
Vapi transport industry heavy losses due to chennai flood
Vapi transport industry heavy losses due to chennai flood
Vapi transport industry heavy losses due to chennai flood

वापी। बीते दिनों तमिलनाडू के चेन्नई में भारी बरसात के कारण आई भीषण बाढ़ के चलते वापी ट्रांसपोर्ट उद्योग को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। वहां जल प्लवन के कारण ट्रांसपोर्ट कारोबारियों को अब तक करोड़ों का नुकसान हो चुका है। ट्रांसपोर्टरों के अनुसार सैकड़ों ट्रक माल सामान लेकर बीच रास्ते में ही फंसे हैं।

गौरतलब है कि चेन्नई में 137 साल का रिकार्ड बरसात ने तोड़ दिया जिससे वहां बाढ़ ने तबाही मचा रखी है। पूरा चेन्नई बाढ़ में डूबा है। इस हालत में वापी से माल सामान लेकर गए ट्रक रास्ते में ही फंसे हैं। ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन से जुड़े लोगों ने बताया कि प्रतिदिन यहां से दो सौ से ज्यादा ट्रक व कंटेनर केमिकल, प्लास्टिक, मशीनरी सहित अन्य  माल सामान लेकर जाते हैं।

उसी तरह चेन्नई समेत तमिलनाडु के अन्य शहरों से बड़ी संख्या में ट्रक माचिस, झाड़ू, अगरबत्ती, नारियल तेल, सहित अन्य सामान लेकर यहां पहुंचते हैं। लेकिन बाढ़ के कारण यह पूरा कारोबार ठप हो चुका है। स्थिति को देखते हुए ट्रांसपोर्टरों ने भी उस तरफ की बुङ्क्षकग बंद कर दी है, क्योंकि पहले से ही गोदामों में माल जमा होने से जगह नहीं बची है।

ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के लोग भी इस हालात से चिन्तित हैं और वे वहां अपने संपर्कों के जरिए लगातार हालात की जानकारी ले रहे हैं। वहां गए ट्रक चालकों से भी ट्रांसपोर्ट संपर्क कर स्थिति से वाकि फ हो रहे हैं। ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के संयुक्त सचिव ने ओपी मिश्रा के अनुसार रोजाना लाखों का नुकसान ट्रांसपोर्ट उद्योग को हो रहा है।

बाढ़ पीडि़तों को देंगे सहायता

चेन्नई बाढ से बेहाल लोगों के लिए वापी ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन द्वारा सहायता भेजने का प्रयास शुरु हो गया है। इस बारे में एसोसिएशन के अध्यक्ष रामसिंह ने बताया है कि एसोसिएशन की एक मीटिंग भी जल्दी ही होने वाली है और उसमें पीडि़तों के लिए सहायता किस तरह और किस रुप में भेजना है उस पर निर्णय होगा। उन्होंने बताया कि कुछ समय से बरसात रुकी है लिहाजा हालात सुधरने पर उस रुट पर फिर से ट्रांसपोर्ट उद्योग पटरी पर लौटेगा।

बाढ़ पीडि़तों के लिए एकत्र हुई राहत सामग्री

चेन्नई में बाढ़ पीडि़तों को मदद के लिए वापी के विभिन्न संगठन अपने स्तर पर प्रयास कर रहे हैं। इसी के अंतर्गत रामदेव चेरीटेबल ट्रस्ट व मनोविकास चेरीटेबल ट्रस्ट ने राहत सामाग्री एकत्रित कर वापी तमिल एसोसिएशन के सुुपर्द किया है। जिसे चेन्नई बाढ़ पीडि़तों के लिए भेजा जाएगा।

बताया गया है कि मूक बधिरों के लिए स्कूल संचालित करने वाली संस्था मनोविकास चेरीटेबल ट्रस्ट ने लोगों के लिए 150 कंबल, 150 सोलापुरी चादर, 80 सफेद कंबल और स्वेटर दिया गया है। जबकि श्री रामदेव चेरीटेबल ट्रस्ट की ओर से दो सौ साडिय़ां व अन्य सामान प्रदान किया गया।

इसके अलावा पूर्णिमा रेडिमेड के  मोहन चौधरी बाढ़ पीडि़तों के लिए महिलाओं व बच्चों के लिए कपड़े संस्था की मदद से तमिल एसोसिएशन को दिया है। कहा गया है कि आगामी दिनों में लोगों के सहयोग से और सामान बाढ़ पीडि़तों के लिए भेजा जाएगा।