Home Rajasthan Ajmer रक्षाबंधन पर बाधित न हो पेयजल सप्लाई, विहिप ने प्रशासन को चेताया

रक्षाबंधन पर बाधित न हो पेयजल सप्लाई, विहिप ने प्रशासन को चेताया

0
रक्षाबंधन पर बाधित न हो पेयजल सप्लाई, विहिप ने प्रशासन को चेताया
रक्षाबंधन पर पेयजल सप्लाई बनाए रखने की मांग को लेकर कलक्टर को ज्ञापन सौंपने जाते विहिप कार्यकर्ता।
ajmer news
रक्षाबंधन पर पेयजल सप्लाई बनाए रखने की मांग को लेकर कलक्टर को ज्ञापन सौंपने जाते विहिप कार्यकर्ता।

अजमेर। मुख्यमंत्री के अजमेर दौरे के समय चाक चौबंद व्यवस्थाएं उनके जाते ही चरमराने लगी हैं। खासकर पेयजल सप्लाई को लेकर मिली राहत फिर आफत बन रही है। जलदाय विभाग की मनमानी और शटडाउन का सिलसिला शुरू हो गया।

खासकर हिन्दुओं के प्रमुख त्योहार रक्षाबंधन पर पेयजल सप्लाई बहाल रखने को लेकर विश्वहिन्दू परिषद को जलदाय विभाग की कारगुजारियों के खिलाफ कलक्टर की चौखट पहुंचना पड गया।

कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर विहिप पदाधिकारियों ने बताया कि स्वाधीनता दिवस के पूर्व तक विभाग ने शटडाउन नहीं लिया और अब जब हिन्दुओं का प्रमुख त्योहार आने को है तो विभाग शटडाउन की अपनी पुरानी आदत पर आ रहा है।

परिषद के पदाधिकारियों ने सवाल उठाया है कि आखिरकार हिन्दू त्योंहारों दीवाली, होली, रक्षाबंधन आदि के समय ही विभाग पेयजल सप्लाई को लेकर गंभीर क्यों नहीं रहता।

मुख्यमंत्री के 15 अगस्त को अजमेर में रहने के दिन पूरे समय सप्लाई दी गई। अब समाचार पत्रों के जरिए पता चल रहा है कि दो दिन पेयजल सप्लाई बाधित रहेगी। ऐसे में जबकि 18 अगस्त को रक्षा बंधन का त्योहार है विभाग का सप्लाई में बाधा पैदा करना जन आक्रो​श का कारण बनेगा।

विहिप् पदाधिकारियों ने चेताया है कि हिन्दू त्योहारों के समय ही पेयजल सप्लाई बाधित की मानसिकता वाले अधिकारियों की जांच कराकर उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। रक्षा बंधन के दिन पेयजल सप्लाई हो इसके लिए उचित व्यवस्था कराई जाए।

ज्ञापन सौंपने वालों में अजमेर विहिप के महामंत्री लेखराज सिंह राठौड, बजरंगदल संयोजक गौरव टांक, विभाग सहमंत्री शशि प्रकाश इंदौरिया, महानगर अध्यक्ष सरदारमल जैन, महानगर सहमंत्री एडवोकेट संजय तिवारी, भीमदत्त शुक्ता समेत बडी संख्या में शामिल थे।