सोशल मीडिया द्वारा हिन्दूओं को सुरक्षा देगी विहिप

 

vhp starts india health helpline
vhp starts india health helpline

नई दिल्ली। विश्व हिन्दू परिषद ‘विहिप’ के अन्तर्राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगडिया ने कहा कि हिन्दूओं की रक्षा करना आज सबसे बडी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि पिछले पचास वर्षो में विहिप ने हिन्दूओं के लिए बहुत काम किये हैं लेकिन आगे और काम करना है।

उन्होंने कहा कि हिन्दूओं की सुरक्षा करना विहिप की जिम्मेदारी है। इसके लिए विहिप ने सोशल मीडिया और आन लाईन सुरक्षा देने का काम करेगी। हेल्पलाईन नम्बर की शुरूआत की गई है। कोई भी हिन्दू संकट में तो हेल्पलाई और सोशल मीडिया द्वारा सहायता मांग सकता है।
तीन दिवसीय विश्व हिन्दू कांग्रेस सम्मेलन के अंतिम दिन तोगडिया ने कहा कि​ हिन्दूओं को सुरिक्षत और संगठित करना होगा। हमें सम्मान युक्त हिन्दू समाज का निर्माण करना होगा। विहिप नेता ने कहा कि आज ​कश्मीर में पंडितों का बुरा हाल है।

बंगला देश, श्रीलंका, ताईवान और युगांडा में आज हिन्दूओं पर अत्यचार बढ रहा है। इसको रोकने के लिए हमे आगे आना होगा। इन पर अत्याचार करने वालों के खिलाफ लोकतांत्रिक तरीके विरोध करने के लिए एक अरब हिन्दूओं को आगे आना होगा।
उन्होंने कहा कि विहिप ऐसे पीडित हिन्दूओं की सुरक्षा के लिए विश्व भर में पचास चैप्टर है जिनकी संख्या 50 लाख करना होगा। हेल्पलाईन नंबर द्वारा ​पीडित हिन्दुओं को सहायता प्रदान किया जा रहा है। हिन्दूओं को संगठित होने के लिए उन्होंने कहा कि हिन्दू मित्र परिवार प्रारंभ किया जाएगा। इसमें गांव के सभी हिन्दू चाहे जिस जाति के हों एक कुंआ से पानी पींये। एक ही मंदिर में पूजा करेंगे और मरने के बाद एक ही शमशान जलेंगे।
हिन्दूओं को समृद्वि चाहिए तो उनको अन्न, शिक्षा और स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा। तोगडिया ने कहा कि एक भी हिन्दू बच्चा भूख से नहीं मरे इसके लिए एक मुठ्ठी अन्न देना होगा। इस अन्न से भूखे हिन्दूओं का पेट भरा जायेगा।शिक्षा देना होगा ऐसी व्यवस्था करनी होगी जिससे की हिन्दू का बच्चा शिक्षित हो सके। उन्होंने कहा कि विहिप ने 53 हजार गांवों में मुफ्त शिक्षा देने की व्यवस्था की है इसको बढाकर एक गांव करना है।
हिन्दूओं को अच्छी चिकित्सा देना भी हमारा कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि स्वस्थ्य हिन्दू होगा तो भारत भी स्वस्थ्य होगा। हिन्दूओं के लिए अच्छे चिकित्सा कार्यो पर काम करना होगा।