Home India City News वीरभद्र सिंह-प्रेम कुमार धूमल ने विधानसभा में एक साथ किया लंच

वीरभद्र सिंह-प्रेम कुमार धूमल ने विधानसभा में एक साथ किया लंच

0
वीरभद्र सिंह-प्रेम कुमार धूमल ने विधानसभा में एक साथ किया लंच
Virbhadra Singh and prem kumar dhumal
Virbhadra Singh and prem kumar dhumal
Virbhadra Singh and prem kumar dhumal

शिमला। हिमाचल प्रदेश विधानसभा में मंगलवार को मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार धूमल ने मंगलवार को एक साथ लंच किया। एक सप्ताह के भीतर यह दूसरी मर्तबा है, जब दोनों दिग्गजों ने राजनीतिक कड़वाहट मिटाते हुए एक साथ बैठकर दोपहर का भोजन किया हो।

मुख्यमंत्री ने इसे एक सामान्य बैठक बताते हुए कहा कि विपक्ष लोकतंत्र का एक महत्वपूर्ण अंग है और इसी कड़ी में प्रेम कुमार धूमल से जनहित के मुद्दों पर बातचीत की गई है।

मंगलवार को जैसे ही विधानसभा अध्यक्ष ने दोपहर के भोजन के लिए सदन की कार्यवाही का एक घंटे के लिए स्थगित किया वैसे ही तुरंत मुकेश अग्रिहोत्री अपनी सीट से उठकर सीधे विपक्ष के नेता की सीट की तरफ गए और उन्हें आदर सहित मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के कमरे में दोपहर के भोजन के लिए ले गए।

मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता का एक साथ दोपहर का भोजन करना सदन के बाहर भी चर्चा का विषय रहा। इस बात के लिए सभी ने मुकेश अग्रिहोत्री के प्रयासों को सराहा।

सूत्रों के अनुसार भोजन के दौरान नेता पक्ष और विपक्ष के बीच देर समय तक हंसी मजाक भी चला और भोजन के साथ कई विषयों को लेकर गु तगू भी हुई। मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष ने कई बातों पर ठहाके भी लगाए।

मुख्यमंत्री के कमरे के अंदर का माहौल बाहर तक सकारात्मक सोच का परिचय देता रहा और इस दोपहर के भोजन से एक अच्छा संदेश सीएम के कमरे से बाहर निकला और जिसे भी इस बात का पता चला सभी ने इस बात की प्रशंसा की।

गौरतलब है कि बीते 10 मार्च को भी वीरभद्र और धूमल ने एक साथ लंच किया था। उस दौरान विधानसभा परिसर में लंच का आयोजन कांग्रेस विधायक संजय रतन के जन्मदिन के अवसर पर किया गया था, जिसमें राजनीतिक विरोधी एक-दूसरे के गले मिलते देखे गए।