Home Andhra Pradesh वारंगल अग्निकांड : पूर्व सांसद, पत्नी व बेटा हिरासत में

वारंगल अग्निकांड : पूर्व सांसद, पत्नी व बेटा हिरासत में

0
वारंगल अग्निकांड : पूर्व सांसद, पत्नी व बेटा हिरासत में
Warangal fire incident : case filed against ex MP, wife and son
Warangal fire incident : case filed against ex MP, wife and son
Warangal fire incident : case filed against ex MP, wife and son

वारंगल। पूर्व कांग्रेसी सांसद सिरसिला राजैया के यहां स्थित आवास पर बुधवार तड़के उनकी बहू और तीन पोते रहस्यमयी परिस्थितियों में जलकर मृत मिले और इसके कुछ घंटों बाद कांग्रेसी नेता, उनकी पत्नी और बेटे को पूछताछ के लिए पुलिस हिरासत में ले लिया गया।

घटना के बाद, कांग्रेस ने 21 नवंबर को होने जा रहे वारंगल लोकसभा उपचुनाव के लिए 62 वर्षीय राजैया की जगह पूर्व केन्द्रीय मंत्री सर्वे सत्यनारायण को पार्टी उम्मीदवार बनाया।

राजैया की बहू एस सारिका और तीन पोतों सात वर्षीय अभिनव तथा जुड़वां बच्चे अयान एवं श्रीयान तीन तीन वर्ष की जलने से मौके

पर ही मौत हो गई। वारंगल शहर पुलिस आयुक्त जी सुधीर बाबू ने कहा कि राजैया, उनकी पत्नी माधवी और बेटे अनिल कुमार हनमकोंडा में दो मंजिला इमारत की पहली मंजिल पर घटना के वक्त घर में मौजूद लोगों में शामिल थे।

उन्होंने कहा कि हम पूछताछ के लिए उन्हें पुलिस थाने ले गए, किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। सबूत पोस्टमार्टम रिपोर्ट और तथ्य एकत्रित करने के बाद हम आगे की कार्रवाई करेंगे। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आग लगने के कारण स्पष्ट नहीं हैं और वह खुदकुशी और हत्या सहित हरेक बिंदु से जांच कर रहे है।

पोस्टमार्टम के लिए चारों शव को एक सरकारी अस्पताल में ले जाया गया है। अनिल और उनके माता पिता एक ही घर में अलग अलग मंजिल पर रहते हैं। यह पूछे जाने पर कि यह खुदकुशी है या हत्या, सुधीर बाबू ने कहा कि इस समय तुरंत निष्कर्ष पर पहुंचना आसान नहीं है। हमें कई बातों का पता करना है और निश्चित रूप से हम वैज्ञानिक तरीके से जांच करेंगे। यह स्पष्ट सबूत है कि मौत जलने से

हुई। वे खुद के कारण जले अथवा किसी और के कारण यह अभी स्पष्ट नहीं है। हमें वैज्ञानिक तरीके से यह पता करना है।

विस्फोट सहित घटना के कारण के बारे में पूछे जाने पर बाबू ने कहा कि अभी तक इस बारे में कोई स्थिति साफ नहीं हो सकी है। हम अभी कुछ नहीं कह सकते। एफएसएल फोरेंसिक साइंस प्रयोगशाला के विशेषज्ञ इस मामले को देख रहे हैं। जांच पूरी हो जाने के बाद

ही हम इस बारे में कुछ कह पाएंगे। उन्होंने कहा कि हम हरेक दृष्टिकोण से जांच कर रहे हैं।

इससे पहले, मौके का दौरा करने वाले तेलंगाना उत्तर क्षेत्र के महानिरीक्षक वी नवीन चंद ने कहा कि सारिका के बेडरूम में गैस सिलेंडर मिला है।

उसके माता पिता एक शिकायत दर्ज कराने की प्रक्रिया में थे और इसलिए राजैया तथा दो अन्य को पूछताछ के लिए ले जाया गया । शिकायत की सामग्री के अनुसार, मामला दर्ज किया जाएगा। पुलिस ने कहा कि कमरे में जो कुकिंग सिलेंडर मिला उसका रेगुलेटर खुला था।

अप्रेल 2014 में राजैया, उनकी पत्नी माधवी, बेटे एस अनिल कुमार और एक अन्य महिला के खिलाफ सारिका की शिकायत पर बेगमपेट महिला पुलिस स्टेशन में एक आपराधिक मामला दर्ज किया गया था।

सारिका ने अपने पति और ससुराल वालों पर दहेज के लिए प्रताडऩा का आरोप लगाया था। बहुराष्ट्रीय कंपनी में साफ्टवेयर इंजीनियर की नौकरी छोडऩे वाली सारिका ने अपनी शिकायत में यह आरोप भी लगाया था कि उसके पति के विवाहेत्तर संबंध थे।

इस मुद्दे को लेकर सारिका उस समय राजैया के घर के बाहर धरने पर भी बैठ चुकी थी। बुधवार की घटना के बाद, निजामाबाद जिले में रहने वाली सारिका की मां और उसकी बहन ने आरोप लगाते हुए कहा कि उसके सारिका ससुराल वालों ने उसे प्रताडि़त कर उसकी हत्या की है।

सारिका की बहन ने आरोप लगाया कि मेरी बहन आत्महत्या नहीं कर सकती, उसे परेशान करके उसकी हत्या कर दी गई। वारंगल निर्वाचन क्षेत्र से सांसद रह चुके राजैया ने 21 नवंबर को होने वाले वारंगल लोकसभा उपचुनाव के लिए नामांकन भरा था। घटना के बाद पार्टी के निर्देशों पर उन्होंने उम्मीदवारी वापस ले ली