Home Azab Gazab चट्टान पर उभरी शिवलिंग की आकृति, श्रद्धालुओं की उमड़ रही भीड़

चट्टान पर उभरी शिवलिंग की आकृति, श्रद्धालुओं की उमड़ रही भीड़

0
चट्टान पर उभरी शिवलिंग की आकृति, श्रद्धालुओं की उमड़ रही भीड़
werid news : shape of shivling emerged on rock in garhwa

werid news : shape of shivling emerged on rock in garhwa

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE

गढ़वा। करमडीह गांव में घिवहा और दानरो नदी के संगम पर चट्टान में शिवलिंग की आकृति उभरी है। इसके बाद से चट्टानों में उभरे इस शिवलिंग की पूजा के लिए प्रतिदिन श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ती जा रही है।

बूढ़ी महिला के ऊपर से गुजर गई रेलगाड़ी और वह जिंदा…

इसके लिए गांव के लोगों ने श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए श्रमदान कर संगम स्थल तक पहुंचने वाले मार्ग की मरम्मत की। जियोलॉजिस्ट का कहना है कि जिन नदियों में भंवर बनते हैं, वहां चट्टानों के अपरदन से शिवलिंग जैसी आकृतियाँ उभर सकती हैं ।

करमडीह, जाटा, जुटी, ढोटी, कल्याणपुर, पिपरा, डुमरो, नरायणपुर, महुलिया सहित गढ़वा शहर से काफी संख्या में श्रद्धालुओं का आगमन सुबह से ही होता रहा, श्रद्धालु शिवलिंग की पूजा-अर्चना कर रहे थे। साथ ही कई तरह के कयास भी लगा रहे थे।

फैजाबाद में दिखा एलिएन जैसा जीव, ग्रामीणों में दहशत

ग्रामीणों का कहना है कि विभिन्न माध्यमों से जिला प्रशासन और गढ़वा थाना को जानकारी देने के बाद भी अभी तक कोई वहां नहीं पहुंचा, जबकि चट्टानों में अपने आप उभर आए शिवलिंग को देखने के लिए प्रत्येक दिन श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ती ही जा रही है।

VIDEO: ये 8 फिल्में आपके लिए देखना है जरूरी, लेकिन देखें तभी जब घर मे हो अकेले

करमडीह देवी मंडप से संगम स्थल तक खराब सड़क को ग्रामीणों ने सोमवार को श्रमदान कर ठीक किया। ग्रामीणों ने कहा कि काफी संख्या में विभिन्न गांव से श्रद्धालु आ रहे हैं।

VIDEO: ट्रैफिक पुलिस से बचने के उपाय के लिए इस वीडियो को जरुर देखें

ऐसे में संगम स्थल तक की सड़क ठीक नहीं होने से उनके गांव की भी बदनामी होगी। इसलिए यहां के लोग श्रमदान कर सड़क मरम्मत करने का कार्य कर रहे हैं। पूर्व मुखिया अदरी देवी, उप मुखिया रीता देवी ने कहा कि विधायक सत्येंद्रनाथ तिवारी और पूर्व विधायक गिरिनाथ सिंह को भी इस बात की जानकारी दी गयी है, लेकिन अभी तक कोई भी नहीं पहुंचा।

चट्टान पर शिवलिंग उभरने की घटना के बाबत जियोलॉजिस्ट डॉ नीतीश प्रियदर्शी ने बताया कि जिन नदियों में भंवर बनते हैं, उनमें चट्टानों के अपरदन के बाद शिवलिंग का उभर आना स्वभाविक है।

मौत के बाद जिंदा हुई 90 साल की बुढिया, बोली यमराज…

रांची में नामकुम के मरासिरी पहाड़ में भी अपरदन के कारण शिवलिंग की आकृति उभरी है। उन्होंने कहा कि झारखंड के मूल निवासियों में चाहे वे असुर हो या नागवंशी शाहदेव सभी शिव के उपासक थे।

VIDEO: गणेश आचार्य डांस कोरियोग्राफर ने एक दम खुद में किया बदलाव

इसलिए यहां नदियों के किनारे शिवलिंग मिलना आश्चर्यजनक नहीं है। चुटिया में भी हरमू और स्वर्णरेखा नदियों के संगम पर भी 21 शिवलिंग बने हुए हैं। इस जगह को इक्कीसों महादेव स्थान भी कहा जाता है। झारखंड में ऐसे बहुत से स्थान हैं, जहां ऐसी चीजें देखने को मिल जाएंगीं।

VIDEO: SUNNYLEONE और उनके पति ने लिया लड़की को गोद

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE