Home India City News सलमान को हुई सजा, मुआवजे की आस में पीडि़त

सलमान को हुई सजा, मुआवजे की आस में पीडि़त

0
सलमान को हुई सजा, मुआवजे की आस में पीडि़त
who won against salman khan hit and run case
 who won against salman khan hit and run case
who won against salman khan hit and run case

लखनऊ। फिल्म अभिनेता सलमान खान को हिट एंड रन केस में बुधवार को मिली 5 साल की सजा से उनके फैंस भले ही निराश हों लेकिन यूपी का इस मामले में 4 पीडि़त परिवार सजा को तो सही मानता है पर मुआवजा नहीं दिए जाने को गलत मान रहा है।

उत्तर प्रदेश में गोंडा के अशरफ खेडा के रहने वाले अब्दुल शेख सलमान की कार से हुए एक्सीडेंट में घायल हुए थे। अब्दुल मुम्बई में मजदूरी कर अपना घर चलाते थे। उनका पूरा परिवार गांव में रहता है। दुर्घटना में सलमान की कार अब्दुल के पैर पर चढ़ गई थी। इसके बाद उनके पैर में रॉड लग गई।

परिवार का कहना है कि सलमान खान को हुई सजा से हम खुश हैं लेकिन कोर्ट को पीडि़त परिवार के लिए ज्यादा मुआवजे का भी फैसला सुनाना चाहिए था। अब्दुल शेख की पत्नी ने कहा कि परिवार को दस लाख रुपए मुआवजा मिलना चाहिए ताकि वह अपने परिवार का पेट पाल सके। पैर में रॉड लग जाने के कारण अब्दुल अब मजदूरी नहीं कर पाते। कमाई का कोई जरिया नहीं है।

सुलतानपुर के अगरोसा गांव के रहने वाले मोहम्मद कलीम भी सलमाल की कार से हुई दुर्घटना में घायल हुए थे। मोहम्मद कलीम ने कहा कि सलमान खान को हुई सजा के बारे में वह कुछ नहीं कहना चाहते।

अब तो मामला पीडि़तों को मुआवजे का है। हालांकि कलीम को डेढ लाख रुपए मुआवजा मिला था जो ईलाज में खत्म हो गया। अब वह मुम्बई से वापस आ गए हैं लेकिन ढंग से काम करना तो दूर ठीक से खड़े भी नहीं हो पाते।

दूसरी ओर सलमान के प्रशंसक हुई सजा से निराश हैं। कई फिल्मों में सहायक निर्देशक रह चुके लखनऊ विश्वविद्यालय के प्रोफेसर आनंद शर्मा ने कहा कि सलमान को एक साधारण आदमी की तरह सजा मिली है जबकि वह एक बड़े दिल वाले व्यक्ति हैं।

मुम्बई में स्पॉट ब्याय के रूप में काम करने वाले विशेष मिश्रा ने कहा कि सलमान मदद करने वाले इंसान हैं। कई बार उन्होंनें हम जैसे छोटे आदमी की मदद की है।