Home Bihar सिन्दूर डालने के पहले ही शादी के मंडप में प्रेमी युगल जुदा

सिन्दूर डालने के पहले ही शादी के मंडप में प्रेमी युगल जुदा

0
सिन्दूर डालने के पहले ही शादी के मंडप में प्रेमी युगल जुदा
Married women never do these mistakes
bride refused to marry with lover in Muzaffarpur
bride refused to marry with lover in Muzaffarpur

मुज़फ्फरपुर। रौंग नंबर से लड़के और लड़की के बीच 4 साल तक प्यार के सिलसिले और फिर दोनों परिवारों के अन्तर्जातीय शादी पर रजामंदी के बाद लड़की के घर बारात आई। लड़के और लड़की ने बकायदा एक दूसरे के गले में जयमाला डाला। मगर मांग में सिन्दूर डालने के पहले ही प्रेमी युगल जुदा हो गए। आपको यह स्क्रिप्ट फिल्मी लग रही होगी लेकिन यह हकीकत है।

बिहार के बगहा की अनिता को मुजफ्फरपुर के राजीव सिंह से फोन पर प्यार हो गया। दोनों के बीच चार सालों पर प्यार परवान चढ़ा और दोनों परिवार शादी करने को राजी हो गए। मुजफ्फरपुर से प्रेमी राजीव सिंह दुल्हा बनकर बारात लेकर दुल्हन अनिता के घर पहुंचा।

बारातियों के सत्कार के बाद एक दूसरे ने सात जन्मों तक साथ रहने की कसमें खाकर एक दूसरे को माला पहनाकर तस्वीरें खिंचवाई ताकि प्यार से शादी तक की कहानी यादगार रहे। मगर पल भर में भी ही प्यार जुदाई बनकर बिखर गया।

शादी के मंडप में सिन्दुरदान के लिए पहुंचे दुल्हे की हरकतों से परेशान दुल्हन बनी प्रेमिका ने शादी से इंकार कर दिया। शादी टूटने की खबर ने विवाह मंडप रणभुमि बन गया। लोगों ने शादी में खर्च की भरपाई के एवज में बारातियों को बंधक बना लिया। मौके पर पुलिस पहुंची और दोनों पक्षों के बीच सुलह करवाई।

दुल्हन अनिता का कहना है कि दूल्हे का हाथ कांपता है। पहले बताया गया कि गिरने से ऐसा हुआ है और पटना में इलाज चल रहा है लेकिन शादी के मंडप में किसी ने कहा कि छत से गिरने से हुआ तो किसी ने कहा कि बचपन से ही ऐसा है।

शक गहराने पर मैंने शादी करने से मना कर दिया। फोन पर हुए प्यार के बाद शादी का सपना मुकाम पर पहुंचने से पहले ही चकनाचुर हुआ। चार सालों तक एक दूसरे के लिए जीने मरने की कसमें खानेवाली प्रेमिका अब पुलिस के सामनें थी। हालात इतने बिगडे की पुलिस ने पहुंचकर पंचायती कराकर बारात को सशर्त बैंरग लौटाया।

फोन पर रौंग नबंर के साथ हुआ प्यार ही रौंग निकला। जिस लडकी ने लंबे समय तक अन्तरजातीय विवाह के लिए संघर्ष किया उसे क्या पता था कि शादी का मंडप में भविष्य का सपना यू हीं चकनाचूर हो जाएगा।