Home India City News 12 साल बाद खुला राज, पहले ही शादीशुदा था पति

12 साल बाद खुला राज, पहले ही शादीशुदा था पति

0
12 साल बाद खुला राज, पहले ही शादीशुदा था पति
woman files cheating and sexual harassment complaint against husband in faizabad
woman files cheating and sexual harassment complaint against husband in faizabad
woman files cheating and sexual harassment complaint against husband in faizabad

फैजाबाद। धोखे में रख जीवित पत्नी और पुत्री के रहते अपने आपको अविवाहित बताकर कोर्ट में दूसरी शादी कर ली। कथित पति दूसरी पत्नी का 12 साल तक शोषण करता रहा सच्चाई सामने आने के बाद पत्नी ने कोतवाली नगर में तहरीर देकर धोखेबाज पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्यवाही करने की गुहार लगाई है।

तहरीर में दूसरी पत्नी गीता देवी पत्नी अशोक कुमार यादव निवासी आवास विकास कालोनी फेज-2 अमानीगंज ने कहा है कि अशोक कुमार शादीशुदा थे तथा उनके एक पुत्री भी थी।

परन्तु उन्होंने अपने को अविवाहित बताकर हमारा तलाक पूर्व पति से करवाया तथा सन् 2001 में कोर्ट मैरिज कर उसे बतौर पत्नी रख लिया। विवाहित होने का राज छिपाने के लिए अशोक फैजाबाद स्थानांत्रण के बाद उसे लेकर सुल्तानपुर के कई थानों पर अपने साथ रखा। अशोक कुमार पुत्र जई यादव ग्राम देव मिश्रौली जनपद देवरिया का मूल निवासी है तथा पुलिस में बतौर वाहन चालक तैनात है।

पीडि़ता ने तहरीर में कहा है कि पति पत्नी के सम्बन्ध के कारण वह कई बार गर्भवती हुई परन्तु उसके विरोध के बावजूद अशोक ने हर बार गर्भपात करवा दिया।

पीडि़ता का कहना है कि वह उसके चोरी छिपे पूर्व पत्नी विद्यावती द्वारा जनपद देवरिया के न्यायालय में दायर भर पोषण मुकदमें की पैरवी करते हुए परिवार न्यायालय फैजाबाद में विद्यावती से तलाक का मुकदमा दायर कर पैरवी करता रहा। जब पीडि़ता को मुकदमें की जानकारी मिली तो उसने इस बाबत पूछा तो अशोक भडक उठा और उसे मारा पीटा।

पीडि़ता का यह भी कहना है कि मकान खरीदने का झांसा देकर अशोक ने उसकी जीप व विक्रम टैम्पो के साथ-साथ उसके जेवरात भी बेंचवाकर नकद रूपया अपने पास रख लिया। जब मकान खरीदा तो अशोक ने अपना व उसका नाम हिस्सेदार के रूप में दर्ज कराया। नतीजतन सम्पूर्ण मकान का गृह ऋण पीडि़ता को भरना पड़ रहा है।

पीडि़ता का पूर्व तलाकशुदा पति अपने बच्चों के साथ पान की दूकान चलाकर आजीविका चला रहा है। वह भी पूर्व पति व बच्चों से अलग कालोनी के मकान में रहते हुए दूकान और मजदूरी करके जीवन यापन कर रही है।