Home Breaking कानपुर : महिला मजिस्ट्रेट की मौत की जांच में उलझी पुलिस

कानपुर : महिला मजिस्ट्रेट की मौत की जांच में उलझी पुलिस

0
कानपुर : महिला मजिस्ट्रेट की मौत की जांच में उलझी पुलिस
woman magistrate commits suicide in kanpur, police questioning husband
woman magistrate commits suicide in kanpur, police questioning husband
woman magistrate commits suicide in kanpur, police questioning husband

कानपुर। सर्किट हाउस में संदिग्ध अवस्था में फांसी के फंदे से लटके मिले महिला मजिस्ट्रेट के शव को सील कर पुलिस पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है लेकिन हत्या और आत्महत्या की गुत्थी सुलझाने में पुलिस उलझती दिख रही है।

पुलिस ने मायके पक्ष की तहरीर पर मृतका के पति उसके परिजनों पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। मूलरुप से उरई से रिटायर्ड बैंक मैनेजर की बेटी प्रतिभा गौतम पीसीएस की तैयारी कर रही थी।

परिजनों के मुताबिक 2013 में प्रतिभा का चयन हो गया। 2015 में प्रतिभा की कानपुर देहात में जुडिशली मजिस्ट्रेट के पद पर ज्वाइनिंग हुई। परिजनों का कहना है कि प्रतिभा ने बिना बताए अभिषेक उर्फ मनू से 29 जनवरी 2016 को आर्य समाज रीति से प्रेम विवाह कर लिया। मनू के पिता सुरेश चंद्र रिटायर्ड जज हैं।

बताया जा रहा है कि मनू प्रतिभा के साथ पीसीएस की तैयारी कर रहा था लेकिन चयन न होने पर उसने दिल्ली हाईकोर्ट में वकालत शुरु कर दी। वहीं अधिवक्ता पति का कहना है कि शादी की जानकारी जब उनके ससुरालियों को हुई तो उन्होंने इस रिश्ते से साफ मना कर दिया।

23 अप्रैल को दिल्ली में शादी की पार्टी में भी लड़की के परिजन शामिल नहीं हुए। शादी के बाद वह दिल्ली में वकालत करने लगा और पत्नी प्रतिभा कानपुर देहात में अपनी ड्यूटी करने लगी।

अधिवक्ता ने बताया कि 8 अक्टूबर को दोस्तों के साथ मसूरी से जब दिल्ली लौटा तो प्रतिभा को बुला लिया। पति के बुलाने पर महिला मजिस्ट्रेट दिल्ली गई। जहां पति से विवाद के बाद प्रतिभा वापस कानपुर सर्किट हाउस स्थित अपने घर आ गई।

नाराज पत्नी को मनाने के लिए पति ने फोन किया मगर नम्बर बन्द आने पर वह रविवार को कानपुर पहुंचा। घर पहुंचने पर अधिवक्ता ने दरवाजा खटखटाया। कई बार बेल बजाने के बाद भी दरवाजा नहीं खुला। दरवाजा तोड़कर कमरे में दाखिल हुए पति ने पत्नी को शव फांसी पर लटका देखा तो पुलिस को सूचना दी।

जानकारी पर पहुंचे डीआईजी निलाब्जा चौधरी और एसएसपी शलभ माथुर सहित मयफोर्स ने फारेसिंक जांच कर शव को पोस्टमार्टम भेज दिया। पुलिस के मुताबिक महिला मजिस्ट्रेट के दोनों हाथों की नसें कटी हुई थी और शव फांसी पर लटका था।

महिला मजिस्ट्रेट की मौत की गुत्थी सुलझाने में कैंट पुलिस उलझती नजर आ रही है। मायके पक्ष की तहरीर के आधार पर पति व उसके परिजनों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

ड्राइवर गायब, नौकर छुट्टी पर

घटना की जांच में पुलिस ने पड़ोसियों से पूछताछ की तो पता चला कि महिला मजिस्ट्रेट के साथ उनका नौकर अनुज और ड्राइवर रहता था। जबकि उनके पति आते-जाते रहते थे। घटना के बाद से ड्राइवर गायब है और नौकर छुट्टी पर है। पुलिस मामले के खुलासे के लिए नौकर और ड्राइवर से सम्पर्क कर रही है।

https://www.sabguru.com/five-members-noida-doctors-family-commit-suicide-ranchi/

महिला डॉक्टर ने खुद को लगाया मौत का इंजेक्शन

https://www.sabguru.com/untold-story-singer-sapna-choudhary-attempted-suicide/

https://www.sabguru.com/gwalior-girl-shot-kills-pretext-love/