Home India City News बारिश के बावजूद कोलकाता के दुर्गापूजा पंडालों में भारी भीड़

बारिश के बावजूद कोलकाता के दुर्गापूजा पंडालों में भारी भीड़

0
बारिश के बावजूद कोलकाता के दुर्गापूजा पंडालों में भारी भीड़
rains mars durga puja spirit in kolkata
rains mars durga puja spirit in kolkata
rains mars durga puja spirit in kolkata

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा महोत्सव का उल्लास हर तरफ छाया हुआ है। इस सबके बीच राजधानी कोलकाता की मशहूर दुर्गा पूजा में मौसम का खलल गत दो दिनों की तरह रविवार को भी जारी रहा।

महाष्टमी की दोपहर राजधानी कोलकाता सहित राज्य के कई हिस्सों में झमाझम बारिश हुई। कुछ देर बाद बारिश तो रुक गई लेकिन मौसम का मिजाज तल्ख बना रहा। दिन भर घने बादल छाये रहे।

दूसरी तरफ कोलकाता के उत्साही व उत्सव प्रेमी लोग बारिश की तमाम आशंकाओं की अनदेखी कर सडकों पर उमड आए। शाम ढलने से पहले ही पंडालों में भीड़ बढ़ने लगी और शाम ढलते-ढलते शहर के सभी पंडालों की रौनक बढ गई।

आयोजकों के साथ-साथ पुलिस को भी अपनी सक्रियता बढानी पडी। दुर्गा पूजा के दौरान कोलकाता की ट्रैफिक व्यवस्था को नियंत्रित करना वैसे भी पुलिस के लिए बडी चुनौती होती है, उस पर पूजा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था में अपना योदगान देने वाले पुलिस व अर्ध्दसैनिक बलों के जवानों के प्रति लोग अपनी कृतज्ञता जताना भी नहीं भूलते।

कुल मिला कर बंगाल में दुर्गा पूजा अपने पूरे शबाब पर है। इससे पहले षष्ठी और सप्तमी के दिन कोलकाता व आस-पास के जिलों में बारिश हुई थी। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के दौरान भी बारिश की संभावना व्यक्त की है।

दुर्गा पूजा : बंगला समुदाय का उल्लास चरम पर

नवरात्र : अंतिम दिन होती है सिध्दिदात्री की पूजा

https://www.sabguru.com/dussehra-rath-first-time-pull-by-jcb-machine-in-600-years-of-history/