Home Bihar वाट्स एप : छेडख़ानी की शिकायत, जवान सस्पेंड

वाट्स एप : छेडख़ानी की शिकायत, जवान सस्पेंड

0
  • whatsapp
    woman uses whatsapp to Lodge Complaint Against Police Officer.

    पटना। अगर आप सोच रहे हैं कि वाट्स एप जैसे नेटवर्किंग एप्स केवल मजे लेने के लिए या अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से जुडऩे के लिए है तो आप गलत सोच रहे हैं। पटना में अब इसका इस्तेमाल लोग अपनी शिकायत पुलिस तक पहुंचाने के लिए भी कर रहे हैं, जिसका परिणाम भी अब लोगों के सामने आ रहा है। एक मामले में जहां चोरी का खुलासा हुआ वहीं दूसरे मामले में छेडख़ानी का आरोपी जवान निलंबित कर दिया गया है।…

    पटना पुलिस ने वाट्स एप पर फोटो देखकर एक चोरी की घटना का खुलासा किया है। पुलिस के अनुसार पटना के गर्दनीबाग थाना क्षेत्र में एक सप्ताह पूर्व एक व्यवसायी के घर में चोरी हुई थी। व्यवसायी के घर पर सीसीटीवी लगा हुआ था जिसमें चोरों की तस्वीर थी।

    व्यवसायी ने सीसीटीवी फुटेज को वाट्स एप द्वारा पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र राणा समेत कई लोगों को दे दी। व्हाट्स एप पर संदेश मिलते ही पुलिस हरकत में आ गई और लोगों ने भी उस चोर को पहचान लिया। पुलिस ने तत्काल चोर को गिरफ्तार कर लिया।

    दूसरी घटना पटना के बुद्घ स्मृति पार्क की है। जहां सोमवार को एक पुलिस जवान द्वारा एक युवती के साथ छेडख़ानी करना एक पुलिस जवान को महंगा पड़ा। इस जवान को निलंबित कर दिया गया है।

    पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक बुद्घ स्मृति पार्क के पास एक युवती के साथ पटना पुलिस के एक जवान ने छेडख़ानी और बदसलूकी की थी। जवान ने पुलिस का रौब दिखाकर युवती से मोबाइल नंबर भी ले लिया। युवती मोबाइल पर तंग करने की आशंका को देखकर इसकी जानकारी अपनी एक मित्र को दी।

    मामले की गंभीरता को देख युवती ने किसी तरह पुलिस जवान की तस्वीर ले ली और वाट्स एप के जरिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राणा को संदेश और फोटो भेज दिया। बुधवार को इस मामले में आरोपी जवान को निलंबित कर दिया गया है।

    इधर, इन मामलों से उत्साहित राणा ने पटना के सभी थाना प्रभारियों को स्मार्टफोन रखने और उस पर आए संदेश को ध्यान से पढऩे और देखने का निर्देश दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here