Home India City News बीएसएफ में भर्ती के लिए आया, फतहसागर झील में डूबा

बीएसएफ में भर्ती के लिए आया, फतहसागर झील में डूबा

0
बीएसएफ में भर्ती के लिए आया, फतहसागर झील में डूबा
youth from sikar drowns in lake fateh sagar udaipur
youth from sikar drowns in lake fateh sagar udaipur
youth from sikar drowns in lake fateh sagar udaipur

उदयपुर। शहर में चल रही बीएसएफ की भर्ती में शामिल होने सीकर से आए एक युवक की फतहसागर झील में डूबने से मौत हो गई।

घटना के आधे घंटे बाद गोताखोरों की सहायता से उसका शव निकाला जा सका।

सुबह करीब आठ बजे फतहसागर की पाल स्थित पहली छतरी के नजदीक कुछ युवा नहा रहे थे। युवाओं का दल पूरी तरह मस्ती में था। इसी दौरान अपने साथ नहा रहे युवक को गायब देखकर उनके होश उड़ गए।

अपने साथी को गायब देखकर उन्होंने शोर मचाया तो मौके पर काफी संख्या में लोग एकत्रित हो गए। झील में तैर रहे लोगों ने पहले अपने स्तर पर उसकी तलाश शुरू की लेकिन वह नहीं मिला। इसी बीच सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई।

अंबामाता थाने से एएसआई शंभूसिंह व पुलिस जाब्ता आया तथा कुछ समय में ही गोताखोर भी आ गए। तीन गोताखोंरों ने आधे घंटे की मशक्कत के बाद युवक का शव बरामद कर लिया। युवक का शव सीढिय़ों के पास गहराई में था।

शव को बाहर निकालकर मोर्चरी पहुंचाया गया। पुलिस ने मौके पर तलाशी ली तो वहां एक बैग बरामद हुआ। जिसमें कुछ कपड़े, युवक के शैक्षणिक दस्तावेज, मूल निवास प्रमाण पत्र व मोबाइल मिला।

मोबाइल के नंबरों के आधार पर उसके परिजनों से बातचीत की गई थी। परिजनों ने बताया कि युवक सीकर जिले के गढ़ की बड़ी गढ़त कनेत, श्रीमाधोपुर निवासी सुल्तानसिंह (25) पुत्र मालीराम जाट था और वह उदयपुर में चल रही बीएसएफ की भर्ती में शामिल होने यहां आया था।

परिजनों के उदयपुर आने के बाद ही पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। सुल्तानसिंह के मोबाइल पर परिजनों से बात की गई तो उन्होंने सुल्तान के एक मित्र के नंबर पुलिस को दिए जिससे पुलिस ने बात की। उसने मोर्चरी पहुंचकर सुल्तानसिंह की शिनाख्त की।


मौके पर जमा हुई भीड़


सुबह आठ बजे फतहसागर झील पर कई पर्यावरण प्रेमी घूमने पाल पर घूमने आते हैं। युवकों का शोर सुना तो दर्जनों लोग वहां एकत्रित हो गए। मौके पर भीड़ एकत्रित हो गई थी।


साथी युवक मौके से भागे


जैसे ही युवक के डूबने की पुष्टि हुई तो उसके साथ नहा रहे अन्य साथी मौके से भाग निकले। डर के चलते उन्होंने अपने मोबाइल तक स्विच ऑफ कर लिए थे। बताया जा रहा है कि सुल्तानसिंह के साथ चार अन्य युवक भी थे। पुलिस ने शव निकालने के बाद उनकी तलाश का प्रयास किया लेकिन वे पहले ही रफूचक्कर हो गए थे।