Home India City News चिडियाघर में बाघ ने ली स्कूली छात्र की जान

चिडियाघर में बाघ ने ली स्कूली छात्र की जान

0
delhi zoo
youth mauled to death by white tiger at delhi zoo

नई दिल्ली। दिल्ली चिडियाघर में एक सफेद बाघ ने एक छात्र को मार डाला। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि यह घटना दोपहर करीब डेढ़ बजे हुई।…

बाघ के पिंजडे के घेरे की ऊंचाई नीचे थी और तात्कालिकरूप से यह किसी की समझ में नहीं आया कि स्कूली छात्र कैसे बाघ के हाथ लग गया। एक अन्य प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि उसने देखा कि बाघ ने नवयुवक के गले को दबोच रखा था और वह अपने को बाघ के जबडे से छुड़ाने का प्रयास कर रहा था और इसी दौरान उसकी मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि बाघ के पिंजडे के घेरे की ऊंचाई कम थी और युवक बाघ की तस्वीरें ले रहा था तभी वह पिंजरे के भीतर गिर गया। युवक के गिरने के बाद बाघ दो बार उसके समीप आया लेकिन उस पर हमला नहीं किया। लेकिन तीसरी बार उसने हमला कर दिया।

मृतक की पहचान दिल्ली के आनंद पर्वत निवासी मकसूद के रूप में की गई है। प्रत्यक्षदर्शियों ने आरोप लगाया कि मौके पर मौजूद लोगों ने युवक को बचाने का प्रयास किया लेकिन चिडियाघर का कोई कर्मचारी उसकी मदद के लिए सामने नहीं आया। चिडियाघर के कर्मचारी घटना के काफी देर बाद वहां पहुंचे।

कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को फोन किया लेकिन समय पर किसी प्रकार की मदद नहीं मिलने से युवक की मौत हो गई। इस बीच करीब 176 एकड़ क्षेत्र में फैले चिडियाघर में यह बात फैल गई कि युवक ने खुद ही बाघ के पिंजडे में छलांग लगा दी थी।

चिडियाघर के निदेशक अमिताभ अग्निहोत्री ने एक बयान में कहा कि पिजंडे पर तैनात गार्ड प्रवीण ने घटना के बाद अलार्म बजाया और अपने सुपरवाइजर और अन्य कर्मचारियों को वायरलेस पर इसकी सूचना दी। उन्होंने बताया कि गार्ड और कर्मचारियों ने बाघ का ध्यान बंटाने की कोशिश की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

http://tigerattackinzoo.steps2do.com/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here