Home Breaking जयपुर जिले के गांव में ट्रांसफार्मर में विस्फोट, 8 की मौत, 15 घायल

जयपुर जिले के गांव में ट्रांसफार्मर में विस्फोट, 8 की मौत, 15 घायल

0
जयपुर जिले के गांव में ट्रांसफार्मर में विस्फोट, 8 की मौत, 15 घायल
8 killed, 15 hurt as transformer explodes in Shahpura near Jaipur
jaipur news
8 killed, 15 hurt as transformer explodes in Shahpura near Jaipur

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर जिले के एक गांव में मंगलवार दोपहर एक शादी समारोह के दौरान ट्रांसफार्मर में हुए विस्फोट में 8 लोगों की मौत हो गई, जबकि कम से कम 15 अन्य घायल हो गए। अधिकारिक रूप से 6 लोगों की मौत और 22 का घायल होना बताया जा रहा है। हालांकि सूत्रों के अनुसार हादसे में मरने वालों की संख्या 9 तक पहुंच गई है और संख्या बढ़ने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है।

राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री कालीचरण सराफ ने मंगलवार को बताया कि खतोली गांव में एक शादी समारोह के दौरान हुई इस घटना में अब तक छह लोगों की मौत हो गई है। हादसे में घायल हुए सभी 15 लोग जल गए हैं, जिनमें से 10-11 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। गंभीर रूप से घायलों को एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह गांव शाहपुर शहर के नजदीक है और जयपुर से 65 किलोमीटर दूरी पर स्थित है। सराफ ने कहा कि यहां 18 लोगों को लाया गया था, जिनमें से एक बच्चे को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया, जबकि दो को प्राथमिक उपचार देकर छुट्टी दे दी गई।

राज्य के ऊर्जा मंत्री पुष्पेंद्र सिंह ने कहा कि हम इस विस्फोट के कारणों का पता लगाने के लिए एक उच्चस्तरीय कमेटी का गठन करेंगे। उन्होंने कहा कि आमतौर पर इस तरह की घटनाएं (ट्रांसफार्मर में विस्फोट) नहीं होती हैं।

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने ट्वीट किया कि वह इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना से दुखी हैं। उन्होंने अधिकारियों को उचित कदम उठाने और आवश्यक कार्रवाई का आदेश दिया है।

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी ट्वीट कर कहा कि वह इस दुखद घटना के बारे में जानकर दुखी हैं। उन्होंने हादसे में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।