Home India City News पिकअप वैन खड़े ट्रक से टकराई, 18 लोगों की मौत

पिकअप वैन खड़े ट्रक से टकराई, 18 लोगों की मौत

0
पिकअप वैन खड़े ट्रक से टकराई, 18 लोगों की मौत
at least 18 killed in road accident in pratapgarh district of rajasthan
at least 18 killed in road accident in pratapgarh district of rajasthan
at least 18 killed in road accident in pratapgarh district of rajasthan

प्रतापगढ़ /जयपुर। राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले के में छोटीसादड़ी-प्रतापगढ़ के बीच नेशनल हाइवे 113 पर बरोल गांव के पास शनिवार रात को शनिवार को तेज रफ्तार से जा रही एक पिकअप वैन सड़क के किनारे खड़े ट्रक से टकरा गई जिससे 11 महिलाओं समेत 18 लोगों की मौत हो गई और 16 अन्य घायल हो गए।

धोलापानी थाने में पदस्थापित पुलिस अधिकारी रतनलाल के अनुसार पिकअप के ट्रक से टकरा जाने से 12 लोगों ने मौके पर ही और 6 ने अस्पताल ले जाते समय या अस्पताल पहुंचने के बाद दम तोड़ा। घायलों में से 15 को उदयपुर और एक को प्रतापगढ़ के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

दुर्घटना के बाद एनएच 113 पर लगभग एक किमी तक वाहनों की कतार लग गई। घायलों और मृतकों को छोटीसादड़ी पहुंचाने के बाद दो जेसीबी से क्षतिग्रस्त पिकअप को साइड में किया और मार्ग सुचारू कराया गया।

पुलिस के अनुसार धोलापानी थाना क्षेत्र के ईंटों का तालाब व आसपास के कई गांव के पुरुष व महिलाएं मजदूरी के लिए छोटीसादड़ी जाते हैं। करीब तीन दर्जन से ज्यादा मजदूर शाम को मजदूरी करके वापस पिकअप में बैठकर अपने गांव लौट रहे थे।

शाम करीब सवा सात बजे धोलापानी थाना क्षेत्र के बरोल गांव के पास मोड पर रेत से भरा ट्रक खराब होने के कारण खड़ा था। इस दौरान तेज गति से आती पिकअप का चालक नियंत्रण खो बैठा और सीधे ट्रक में घुस गया।  सभी मृतकों की फिलहाल पहचान नहीं हुई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने प्रतापगढ़ में हुई सड़क दुर्घटना पर दुख प्रकट करते हुए मरने वालों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। राजे ने इस हादसे के मृतकों की आत्मा की शांति एवं शोक संतप्त परिजनों को यह दु:ख सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है।

मुख्यमंत्री सहायता कोष से मृतकों के आश्रितों को 50-50 हजार, गंभीर घायलों को प्रति व्यक्ति 25 हजार तथा साधारण घायलों को प्रति व्यक्ति 2500 रुपए भी स्वीकृत किए गए हैं।