Home Breaking दिखी दोस्ती की मिसाल, जान बचाने में गई तीन दोस्तों की जान

दिखी दोस्ती की मिसाल, जान बचाने में गई तीन दोस्तों की जान

0
दिखी दोस्ती की मिसाल, जान बचाने में गई तीन दोस्तों की जान

bokaro news

बोकारो। बेरमो के गांधीनगर थाना के जरीडीह बाजार में गुरुवार को गोदावरी मंदिर के पास कुएं में डुबने से तीन दोस्त अब्दुल, जैकी और रॉकी की मौत हो गई।

इनमें से दो की जान पहले डूबे युवक को बचाने के दौरान हुई। दोनों ने अपनी जान की परवाह किए बिना कुएं में छलांग लगा दी। घटना सुबह लगभग नौ बजे की है। तीनों युवक जरीडीह बाजार के रहने वाले थे।

सुबह जैकी और रॉकी मंदिर धोने का काम कर रहे थे। वहीं उनका दोस्त अब्दुल अहमद कुएं के पास बैठा था। इसी दौरान अचानक वह गश खाकर कुएं में गिर गया। यह देख उसे बचाने के लिए जैकी निषाद कुएं में कूदा।

जब कुछ समय बाद जैकी कुएं से बाहर नहीं आया तो रॉकी साहनी ने भी अपनी जान की बाजी लगाते हुए कुएं में छलांग लगा दी। घटना की सूचना पाकर थोड़ी देर में ग्रामीण मौके पर पहुंचे और तीनों को कुएं से बाहर निकाला।

ग्रामीणों ने आनन-फानन में तीनों को फुसरो अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। अब्दुल, जैकी और रॉकी नामक इन दोस्तों की मौत गांधीनगर के समीप स्थित कुएं में डूबने से हो गई।

स्थानीय लोगों का आरोप है कि सूचना के बाद भी न तो पुलिस मौके पर पहुंची और न ही सीसीएल प्रबंधन के लोग। घटना की काफी देर बाद कथारा की रेस्क्यू टीम पहुंची। उनके आने से पहले ग्रामीण शव को कुएं से बाहर निकाल चुके थे।

घटना के बाद स्थानीय लोगों ने फुसरो अस्पताल में जमकर हंगामा किया। घटना के विरुद्ध जरीडीह बाजार को भी बंद कर दिया गया और सड़क को जाम कर दिया गया है। लोग मृतकों के परिजनों को समुचित मुआवजा, नौकरी आदि की मांग कर रहे हैं।

समाचार लिखे जाने तक जाम और बंदी का यह दौर जारी ही था। घटना की जानकारी मिलने पर पूर्व मंत्री राजेंद्र सिंह और डुमरी विधायक जगरनाथ महतो सहित कई लोग अस्पताल पहुंचे और मृतकों के परिजनों का ढांढस बंधाया।