Home Northeast India Assam कैपिटल ट्रेन हादसाः दोनों मृतकों की हुई शिनाख्त

कैपिटल ट्रेन हादसाः दोनों मृतकों की हुई शिनाख्त

0
कैपिटल ट्रेन हादसाः दोनों मृतकों की हुई शिनाख्त
Capital express derail
Capital express derail
Capital express derail

गुवाहाटी। पटना से गुवाहाटी के बीच चलने वाली चलने वाली कैपिटल एक्सप्रेस (अप 13248) हादसे के शिकार दोनों मृतकों की पहचान हो गई है। दोनों हरियाणा के फरीदाबाद के रहने वाले बताए गए हैं। रेलवे प्रशासन ने मृतकों के परिजनों से संपर्क कर इसकी पुष्टि कर ली है।

पूर्वोत्तर सीमा रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी प्रणव ज्योति शर्मा ने बताया है कि मृतकों में एक मुनेशी नाथ (65) और दूसरा महेश नाथ (40) शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार की देर रात 9.15 बजे कैपिटल एक्सप्रेस का इंजन व दो बोगी पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार जिले के शामुकतला में पटरी से उतर गई थी। इस हादसे में छह लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। जिन्हें रेलवे प्रशासन ने घोषित आर्थिक मदद के रूप में 5000 रुपये प्रदान कर दिया है।

प्राथमिक जांच के बाद रेलवे अधिकारियों ने बताया कि ड्राइवरों द्वारा सिग्नल नहीं मानने के कारण यह हादसा हुआ। पूसी रेलवे सूत्रों ने बताया है कि हादसे की जांच कमिस्नर आफ रेलवे सेफ्टी (सीआरएस) करेंगे।

उसके बाद इस हादसे की असली वजह का पता चल पाएगा। ज्ञात हो कि भारी सुरक्षा के बीच कैपिटल एक्सप्रेस दिन के 11 बजे के आसपास गुवाहाटी रेलवे स्टेशन पर पहुंची गई।

ट्रेन से उतरने के बाद यात्रियों ने बताया कि हादसे के दौरान ट्रेन की रफ्तार काफी कम थी, जिसके चलते क्षति अधिक नहीं हुई। हालांकि वे हादसे के बाद से काफी डरे हुए देखे गए।