कैरी फिशर की मौत कम नींद के कारण हुई : लॉस एंजेलिस काउंटी कोरोनर

Carrie Fisher died due of sleep apnea and drug use was also a factor : Los Angeles County Coroner
Carrie Fisher died due of sleep apnea and drug use was also a factor : Los Angeles County Coroner

लॉस एंजेलिस। स्टार वार्स की अभिनेत्री कैरी फिशर की मौत कम नींद और अन्य कारणों से हुई थी। लॉस एंजेलिस काउंटी कोरोनर के अधिकारी ने इस बात का दावा किया।

वेरायटी डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने शुक्रवार को यह दावा किया। हालांकि अधिकारी एक परीक्षण के बाद मृत्यु का स्पष्ट कारण नहीं बता सके।

पिछले वर्ष 27 दिसंबर को 60 वर्षीय फिशर का निधन हुआ था। लॉस एंजेलिस काउंटी ऑफ मेडिकल परीक्षक कोरोनर द्वारा किए गए परीक्षण में यह भी दावा किया गया कि कई नशीले पदार्थो के सेवन और एथेरोसक्लेरोटिक हृदय रोग उनकी मौत के प्रमुख कारण हैं, लेकिन इस पर वह कुछ ज्यादा नहीं बता सके।

रिपोर्ट में कहा गया कि मौत के कारण को कमतर आंका गया है। इस रिपोर्ट के रिलीज होने के बाद, फिशर की पुत्री बिली लाउर्ड ने पीपल डॉट कॉम को दिए एक बयान में नशे के उपयोग पर कहा।

लाउर्ड ने कहा कि मेरी मां अपनी पूरी जिंदगी नशे की आदत और मानसिक बीमारी से लड़ती रही। उन्होंने कहा कि वह अपनी इन बीमारियों के आसपास के सामाजिक कलंक के सभी कार्य के बारे में स्पष्ट रूप से खुली थी।

फिशर को 23 दिसंबर को लंदन से यहां आते हुए एक विमान में एक दिल का दौरा पड़ा था और उसके कुछ दिनों बाद उनका निधन हो गया था। फिशर की मां, डेबी रेनॉल्ड की इस खबर को सुनकर एक आघात लगने से एक दिन बाद मौत हो गई थी। फिशर के शव परीक्षण की रिपोर्ट सोमवार को जारी होगी।