Home India City News दिल्ली रेप केस : आरोपी का तीसरा मोबाइल भी बरामद

दिल्ली रेप केस : आरोपी का तीसरा मोबाइल भी बरामद

0
delhi  uber rape case : police recover accused one more mobile from mathura
delhi uber rape case : police recover accused one more mobile from mathura

नई दिल्ली। उबर कैब सर्विसेज के जिस चालक शिव कुमार यादव को बलात्कार के आरोप में पकड़ा गया है वह अत्यंत शातिर किस्म का है और बलात्कार के कम से कम तीन मामलों समेत उस पर कई अन्य केस दर्ज हैं जिनमें वह जमानत पर छूटा हुआ है।

पांच और छह दिसम्बर की रात को गुडगांव की एक बहुराष्ट्रीय कंपनी में काम करने वाली 27 वर्षीय महिला से बलात्कार का आरोपी इससे पहले भी बलात्कार के मामलों में अभियुक्त रह चुका है। उस पर छेड़छाड़, शस्त्र कानून और लूटपाट के मामलों में भी हैं।

इस बीच पुलिस ने शिवकुमार का तीसरा मोबाइल फोन भी बुधवार को बरामद कर लिया। पुलिस इससे पहले उसके दो मोबाइल बरामद कर चुकी है। उबर के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में भी मामला मंजूर कर लिया गया है जिस पर शुक्रवार को सुनवाई होने की उम्मीद है।

उबर समेत सूचना प्रौद्योगिकी नियमों के उल्लंघन करने वाली अन्य कैब कंपनियों पर भी मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने शिव कुमार के दो मित्रों गौरव और कमल को भी पूछताछ के लिए बुलाया है। शिवकुमार के खिलाफ जो मामले सामने आए हैं उनमें वर्ष 2011 में महरौली में दायर बलात्कार का एक मामला भी है जिसमें वह सात माह तिहाड़ जेल में रहने के बाद बरी हो गया था।
पुलिस उपायुक्त मधुर वर्मा के मुताबिक उत्तर प्रदेश पुलिस ने जांच के दौरान पाया है कि शिवकुमार मैनपुरी में एक बलात्कार और एक छेड़छाड़ समेत कम से कम तीन मामलों में और शामिल था और वह जमानत पर है। उन्होंने बताया कि आरोपी को उसके गृह जिले मैनपुरी में 2003 में छेड़छाड़, 2006 में शस्त्र अधिनियम और 2013 में लूटपाट के अलग-अलग मामलों में गिरफ्तार किया जा चुका है।

वर्मा ने बताया कि 21 वर्ष की उम्र से ही शिव कुमार आपराधिक मामलों में लिप्त रहा है। उत्तर प्रदेश में मैनपुरी के मूल निवासी शिवकुमार पर वहां गुंडा कानून के तहत भी दो मामले दर्ज हैं। पिछले कई वर्षो से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में टैक्सी चला रहा शिवकुमार पिछले छह माह से उबर कैब सेवा से जुड़ा हुआ है।

उससे जुडे बलात्कार के तीन मामलों के सामने आने के बाद से पुलिस पूरी गंभीरता के साथ उसके खिलाफ एक एक करके उसके कारनामों के तार जोड़ने में लग गई है।

इस बात का भी पता लगाने के प्रयास किए जा रहे हैं कि कहीं कोइ और महिलाएं भी तो उसका शिकार नहीं बनी। पुलिस ने कहा कि शिवकुमार के बारे में जो खुलासा हो रहे हैं उससे इस बात की आशंका पैदा हुई है कि कहीं वह अकेली और कमजोर दिखने वाली अन्य महिलाओं को अपना शिकार तो नहीं बना चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here