Home Breaking ढाका में आंतकी हमले का शिकार बनी तारिषी का अंतिम संस्कार

ढाका में आंतकी हमले का शिकार बनी तारिषी का अंतिम संस्कार

0
ढाका में आंतकी हमले का शिकार बनी तारिषी का अंतिम संस्कार
dhaka terror victim Tarishi jain's body cremated
dhaka terror victim Tarishi jain's body cremated
dhaka terror victim Tarishi jain’s body cremated

नई दिल्ली। बांग्लादेश की राजधानी ढाका के एक रेस्टोरेंट में आतंकी हमले की शिकार हुई भारतीय लड़की तारिषी जैन का सोमवार को गमगीन माहौल में गुडगांव में अंतिम संस्कार कर दिया गया।

इससे पहले पार्थिव शरीर सोमवार दोपहर में दिल्ली लाया गया और अंतिम संस्कार के लिए उसके परिवार को सौंप दिया गया था।

राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर तारिषी जैन का पार्थिव शरीर लेने के लिए हरियाणा के शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा, गुडगांव के उपायुक्त टी.एल सत्यप्रकाश सहित कई अन्य अधिकारी मौजूद थे।

तारिषी के शव को अंतिम दर्शनार्थ गुरूग्राम स्थित डीएलएफ फेज-एक के सामुदायिक केंद्र में रखा गया है जहां केंद्रीय ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल ने भी तारिषी जैन के पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि अर्पित की।

तारिषी की मौत से देशभर में मातम का माहौल है। तारिषी यूसी बर्कले विश्वविद्यालय की एक छात्रा थी जो ढाका में छुट्टियां मनाने गई थी। उसके पिता बांग्लादेश में पिछले 15-20 साल से कपड़ों का कारोबार कर रहे हैं। उसने ढाका के अमरीकन स्कूल से पढ़ाई की थी। आतंकी हमले के दौरान वो रेस्टोरेंट में खाना खाने गई थी।

शुक्रवार की रात ढाका के राजनयिक क्षेत्र में स्थित होले आर्टिजन बेकरी पर हमला करके आतंकवादियों ने बेकरी के अंदर आठ इतालवी नागरिकों, सात जापानी और भारतीय छात्रा सहित 20 विदेशी नागरिकों की नृशंस हत्या कर दी थी।

बहरहाल, कार्रवाई में छह हमलावरों के मारे जाने और एक को जिंदा पकड़ने के साथ ही बांग्लादेश में अब तक का सबसे भयानक आतंकी हमला खत्म हो गया।