मुरारी की मौत का कारण बने अवैध संबंध

 

 dholpur police worked out murari murder case
dholpur police worked out murari murder case

धौलपुर/जयपुर। पुलिस ने जनपद के दिहौली इलाके में एक पखवाडे पूर्व हुए मुरारी हत्याकांड की गुत्थी को सुलझाते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में आरोपी के मृतक की पत्नी के साथ अवैध संबंध मुरारी की मौत का कारण बने।

प्रारंभकि पडताल में आरोपी युवक द्वारा अपने दो दोस्तों के साथ में मुरारी की हत्या किए जाने की बात सामने आई है। पुलिस द्वारा आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह ने बताया कि 8 नवंबर को दिहौली थाना इलाके के करका खेरली गांव में मुरारी गुर्जर का शव मिला था। मृतक के भाई रामदत्त द्वारा अज्ञात लोगों के विरुद्व हत्या का मामला दर्ज कराया गया था। इस संबंध में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

आरोपियों में दिहौली निवासी विशंभर सिंह,ब्रह्मजीत सिंह तथा भूरीसिंह शामिल हैं। सिंह ने बताया कि पुलिस द्वारा अनुसंधान के दौरान विभिन्न कोणों से प्रकरण की तफतीश कर कई संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ की गई। पूछताछ के दौरान मृतक की पत्नी के दिहौली के रहने वाले विशंभर लोधा से नजदीकियों की बात सामने आई। इस पर पुलिस ने विशंभर की निगरानी करके उससे पूछताछ की गई। कडाई से पूछताछ करने पर विशंभर ने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

बकौल विशंभर बताया दूध के काम के कारण उसका मुरारी के घर आना जाना है। इस दौरान मेरे मुरारी की पत्नी रेखा से संबंध बन गए। इस विश्वास का फायदा उठाकर मैंने एक प्लॉट मुरारी के पैसों से मेरी पत्नी के नाम खरीद लिया था। करीब छ: माह पूर्व मुरारी ने मुझे अपने घर पर अपनी पत्नी के साथ आपत्तिजनक अवस्था में देख लिया था और उसने मुझे मारने की धमकी दी थी। इस बात से खफा होकर मैंने मुरारी को रास्ते से हटाने का ठान लिया।

इस काम में ने अपने दोस्त ब्रह्मजीत एवं भूरीसिंह को भी शामिल कर लिया। घटना वाले दिन ब्रह्मजीत को लेकर भूरीसिंह के खेत में गया जहां पडौस में मुरारी अपने खेत पानी दे रहा था। सायं करीब सात बजे तीनों ने मुरारीलाल को पकड लिया और लात घूंसों से मारना शुरू कर दिया तथा जान से मार कर तीनों ने मुरारी की लाश को वहीं खेत में पटक दिया।

इसके बाद में तीनों वहां से भाग निकले और सुबह मुरारीलाल के दाह संस्कार व अन्य कार्य मे शामिल रहे, ताकि पुलिस एवं अन्य गांव वाले हम पर शक नहीं करें। सिंह ने बताया कि पुलिस द्वारा आरोपियों से पूछताछ की जा रही है तथा उन्हें सोमवार को अदालत में पेश किया जाएगा।