Home Gujarat Ahmedabad नवसारी : बाड़ी की खुदाई में मिला लाखों का सोना

नवसारी : बाड़ी की खुदाई में मिला लाखों का सोना

0
farm-labourer-turns-millioner-for-few-hours-on-finding-treasure
farm-labourer-turns-millioner-for-few-hours-on-finding-treasure

नवसारी। नवसारी के कादीपोर गांव में एक किसान की बाडी में खुदाई कर रहे मजदूरों को लाखों रुपए का सोना मिला। एक मजदूर ने इसे अपने घर के शौचालय में छुपा दिया, लेकिन ग्राम्य पुलिस ने उसे 34 लाख रुपए के सोने और 31 हजार रुपए नगद के साथ हिरासत में ले लिया। पुलिस जांच में जुटी है कि आखिर बाड़ी में यह सोना कहां से आया।….
नवसारी ग्राम्य पुलिस को रविवार सुबह मुखबिर से सूचना मिली थी कि नवसारी तहसील के कस्बा गांव में घंटी मोहल्ला निवासी सोमा खालप हलपति अपने तीन साथियों के साथ पास के कादीपोर गांव में छगन मणि पटेल के बंद मकान के पास खड्ढा खोदने गया था। छगन मणि पटेल का देहांत हो चुका है। खड्ढा खोदते समय चारों मजदूरों को जमीन में अलग-अलग वजन के सोने के सिक्के, जेवर और नगदी मिली।

 

सोमा हलपति ने इसे अपने घर लाकर छिपा दिया। पुलिस ने सोमा हलपति के घर जाकर जांच की तो वहां नीले रंग के प्लास्टिक से बने कच्चे शौचालय की टाइल्स के नीचे प्लास्टिक की थैली में रखा करीब डेढ़ किलो सोना और नगदी मिली। पूछताछ में संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर सोमा को हिरासत में ले लिया गया।
कहां से आया?
लाखों रुपए का सोना और नगदी कहां से आई, यह पुलिस के लिए पहेली बना हुआ है। पुलिस के हिसाब से यह सोना चोरी का नहीं है। पता चला है कि छगन नाम के जिस किसान के बंद मकान के पास सोना मिला, वह कभी अफ्रीका में रहता था।
क्या-क्या मिला
बाईस कैरेट के 10 बड़े सिक्के, 24 कैरेट का एक       बड़ा सिक्का, बाईस कैरेट के 26 छोटे सिक्के, 1 सेट, 2 बड़े झुमके, 1 छोटा झुमका, 2 कंगन, 1 माला, 1 चेन, 7 अंगूठियां, 1 बाली, 1 पिन।