Home Azab Gazab पिंटू गाइड की शादी, जापानी बाला लाई बारात

पिंटू गाइड की शादी, जापानी बाला लाई बारात

0
पिंटू गाइड की शादी, जापानी बाला लाई बारात
japanese girl married to varanasi tourist guide
japanese girl married to varanasi tourist guide
japanese girl married to varanasi tourist guide

वाराणसी। जापानी बाला का उत्तर प्रदेश में वाराणसी के एक युवक पर दिल आ गया। वह जापान से बारात लेकर युवक के घर आई और धूमधाम से शादी रचाई। जापानी दुल्हन को देखने की उत्सुकता इलाके के बहुत से लोगों में बनी हुई है। बहुत से लोग विदेशी दुल्हन को देखने युवक के घर जा रहे हैं।

वाराणसी के ग्रामीण इलाके मेंहदीगंज राजा तालाब गांव के निवासी विनय कु मार जायसवाल उर्फ पिंटू और जापान के ओदावरा की साचिको जिम्बो ने पूरे हिंदू रीति-रिवाज के साथ शादी रचाई। पिंटू टूरिस्ट गाइड का काम करता है। उसने दो साल पहले जिम्बो को गाइड के तौर पर सारनाथ मंदिर की सैर करवाई थी।

उसी दौरान दोनों में दोस्ती हो गई। फेसबुक और ई-मेल के अलावा मोबाइल पर भी दोनों की बातचीत व सम्पर्क बना रहा। फिर क्या था जापानी बाला का प्यार पिंटू को जापान तक खींच ले गई। वहां जाकर उसने जिम्बो के परिवार के समक्ष शादी का प्रस्ताव रखा, जिसे कबूल कर लिया गया।

पिंटू के करीबी गाइडों का कहना है कि वाराणसी आने-जाने के दौरान जापानी बाला ने यहां की कई शादियां देखी थी। उसे यहां के लोगों का शादी में नाचना-गाना व दुल्हन का साड़ी में सजना बहुत प्रभावित किया। इसका असर यह हुआ कि वह अपनी शादी भी हिंदू रीति-रिवाज से करने की सोचने लगी और उसने पिंटू को अपना जीवन साथी बनाने का फैसला कर लिया।

शादी तय होने के बाद गत बुधवार को जिम्बो अपने परिवार वालों के साथ वाराणसी आई और पिंटू के घर गई। घर पर वह पूरी तरह से भारतीय परिधान में सज-धज कर निकली। पिंटू के घर से ही बाजेगाजे के साथ बारात निकली और घूम फिर कर वहीं लौट आई। स्टेज जयमाला की रस्म के बाद देर रात तक शादी की रस्म पूरी हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here