Home India City News 1500 रुपए के विवाद में किसान को पेड़ से बांधकर जिंदा जलाया

1500 रुपए के विवाद में किसान को पेड़ से बांधकर जिंदा जलाया

0
1500 रुपए के विवाद में किसान को पेड़ से बांधकर जिंदा जलाया
jhansi : farmer burnt alive for Rs 1500, FIR lodged
jhansi : farmer burnt alive for Rs 1500, FIR lodged
jhansi : farmer burnt alive for Rs 1500, FIR lodged

झांसी। झांसी के समथर में 1500 रुपए के मामूली विवाद में रविवार को दबंगों ने एक किसान को पेड़ से बांधकर जिंदा जला दिया। इससे वह गंभीर रूप से झुलस गया। परिजन उसे आनन-फानन में मेडिकल कॉलेज लेकर गए।

डॉक्टरों ने बताया कि वह 70 से 80 फीसदी झुलस गया है। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।
झांसी से लगभग 70 किलोमीटर दूर समथर कस्बा है। मोहल्ला नैबस्ती निवासी किसान बिट्टीलाल कुशवाहा (60) ने कुछ समय पहले अपनी डेढ़ बीघा जमीन गांव में ही एक व्यक्ति को बेच दी थी। उसकी जमीन पर कुछ पेड़ लगे हैं।
रविवार को जमीन खरीदार ने पेड़ों को काटने की कोशिश की। बताया जाता है कि किसान को इन पेड़ों के बदले आरोपियों ने 1500 रुपए देने को कहा था, लेकिन रुपए नहीं दिए गए। बिट्टीलाल ने इसका विरोध किया। उसने पेड़ नहीं काटने की चेतावनी दी।
दबंगों से हुई कहासुनी
इसे लेकर उसकी दबंगों से कहासुनी हो गई। किसान का विरोध उनको अच्छा नहीं लगा। रविवार की रात आधा दर्जन लोगों ने किसान से पहले मारपीट की और एक पेड़ से बांध दिया। इसके बाद पेट्रोल छिड़ककर उसमें आग लगा दी।
आग की लपटों से घिरा किसान चीखने-चिल्लाने लगा। किसी तरह से पे से छूटकर वह अपनी घर की ओर भागा। घरवाले उसे लेकर आनन-फानन में ड़मेडिकल कॉलेज पहुंचे।
बयान लेने नहीं पहुंची पुलिस
पीडि़त किसान के बेटे भूरे के अनुसार, कई दिनों से पेड़ काटे जाने को लेकर विवाद चल रहा था। दबंगों ने पिता को पहले ही जान से मारने की धमकी दी थी। मौका पाते ही उन्होंने घटना को अंजाम दिया। भूरे ने बताया कि हालत नाजुक होने के बाद भी अभी तक पुलिस या अन्य अधिकारी किसान का बयान लेने नही पहुंचे हैं। रविवार देर रात घटना की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here