Home India City News अंधे कत्ल का खुलासा, नाजायज संबंधों के कारण हुई थी हत्या

अंधे कत्ल का खुलासा, नाजायज संबंधों के कारण हुई थी हत्या

0
अंधे कत्ल का खुलासा, नाजायज संबंधों के कारण हुई थी हत्या
khandwa : blind murder case solved
khandwa : blind murder case solved

झिरन्या/खंडवा। विगत पांच दिन पूर्व तहसील मुख्यालय के थाना चैनपुर के अंतर्गत ग्राम इगरिया में दिल को दहला देने वाली एवं मानवता को शर्मशार करने वाली घटना हुई।

कृषक धनसिंग राजपुत के खेत में 30 मार्च 16 को किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा दगडु पिता श्रवण जाति भील 45 वर्ष निवासी इगरिया को अज्ञात व्यक्ति द्वारा बेरहमी से पीट-पीटकर लहुलूहान किया गया और सिर में भी गंभीर चोंटे पहुंचाई गई एवं सुनसान खेत से अज्ञात व्यक्ति भाग निकला।

जब खेत मालिक धनसिंग अपने खेत में पहुंचा तो खुन से लथपथ दगडु को देख भौंचक्का रह गया और उसी समय दगडु के पुत्र पन्नालाल को खबर की। पुत्र और परिजनों के आने के बाद दगडु को ईलाज के लिए स्वास्थ्य केन्द्र भीकनगांव ले जाया गया जहां पर डॉक्टरों द्वारा खरगोन रैफर किया गया।

परन्तु, दगडु की हालत नाजुक होने से डॉक्टरों द्वारा इन्दौर एमव्हायएच रैफर किया गया। गंभीर रूप से घायल दगडु अस्पताल पहुंचने से पहले ही अपनी सांसों को अलविदा कह चुका था। जांच में जुटी थाना चैनपुर पुलिस ने पाया कि किसी अज्ञात आरोपी के द्वारा मृतक दगडु को किसी धारदार हथियार से मारपीट कर हत्या की गई है।

पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला पंजीबद्घ किया और तलाश जारी रखी। पुलिस अधीक्षक खरगोन व एसडीओपी भीकनगांव के निर्देशानुसार थाना प्रभारी धीरेन्द्र मिश्रा के द्वारा सघन जांच करते हुए अज्ञात व्यक्ति की तलाश जारी रख आसपास के गांव के लोगों से भी पुछताछ की गई।

कहीं ना कहीं पूछताछ में कुछ छोटे किन्तु महत्वपूर्ण तथ्य सामने आने लगे जिनको लेकर मिश्रा ने अपनी सुझबूझ के साथ आरोपी के कंधों तक अपने हाथ पहुंचाने में सफलता हासिल की और आरोपी सोनीलाल को अपनी गिरफ्त में लिया एवं पूछताछ में सोनीलाल ने बताया कि विगत कई दिनों से मृतक दगडु से मेरे पत्नि के साथ नाजायज संबंध थे।

परन्तु जब धनसिंग के खेत में मैंने अपनी पत्नि और दगडु को आपत्तिजनक स्थिति में देखा तो मुझसे रहा नहीं गया और आक्रोश में आकर मैंने लकड़ी से पीट-पीटकर दगडु की हत्या कर दी। आरोपी को भीकनगांव न्यायालय में 4 अप्रेल को पेश किया गया जहां आरोपी सोनीलाल को खरगोन जेल भेजा गया।

थाना प्रभारी मिश्रा ने कहा कि 24 घंटे की इस सम्पूर्ण कार्यवाही में मेरी टीम द्वारा सफलता हासिल की गई है जिसमें सहायक उपनिरीक्षक एलएन पाल, आर शिवचरण, मनिष, हीरा, राकेश, एमआर लीला की महत्वपूर्ण भूमिका रही।