Home Breaking बीजेपी विधायक बोले, माहौल खराब कर रहे हैं बिहारी छात्र

बीजेपी विधायक बोले, माहौल खराब कर रहे हैं बिहारी छात्र

0
बीजेपी विधायक बोले, माहौल खराब कर रहे हैं बिहारी छात्र
kota bjp mla bhawani singh rajawat says students from bihar are criminal
kota news
kota bjp mla bhawani singh rajawat says students from bihar are criminal

कोटा। राजस्थान के कोटा से बीजेपी एमएलए भवानी सिंह राजावत ने आरोप लगाया है कि बिहार के छात्र शहर का माहौल खराब कर रहे हैं। ऐसे छात्रों को यहां से बाहर निकाल दिया जाना चाहिए। दरअसल, छात्रों के एक समूह ने कथित तौर पर एक छात्र की हत्या कर दी जिसके बाद विधायक की यह टिप्पणी आई है।

विधायक ने कहा कि बिहार के छात्र शहर का माहौल खराब कर रहे हैं और उन्हें अवश्य ही शहर से बाहर किया जाना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि इनमें से कई गैर-कानूनी गतिविधियों में शामिल हैं।

इस बीच, बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने राजस्थान की मुयमंत्री वसुंधरा राजे को एक पत्र लिख कर उनसे घटना का संज्ञान लेने और यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया है कि इसके लिए जिम्मेदार लोगों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए।

क्या था मामला

कोटा में छात्रों के एक मेस में छडों और चाकुओं से लैस छात्रों के एक गुट के हमले में बिहार के नवादा जिले के रहने वाले सत्यार्थ 19 की गुरुवार को कथित तौर पर हत्या कर दी थी और इस हमले में बिहार के एक और निवासी संदीप कुमार गंभीर रूप से घायल हो गया। इस सिलसिले में अब तक 25 लोगों के खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया है।

महावीरनगर थाने के एएसआई अशोक शर्मा ने बताया कि इस मामले में 10 ज्ञात और 15 अज्ञात छात्रों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के अंतर्गत एक मामला दर्ज कर लिया गया है। साथ ही कहा कि मुख्य आरोपी अभिषेक तिवाड़ी और उसका करीबी सहयोगी झड़प के बाद से फरार है।

बिहार के नवादा जिले के निवासी सत्यार्थ उर्फ सत्यप्रकाश पर 20-25 छात्रों के एक गिरोह ने रात्रि भोजन के दौरान हमला कर दिया। मौके पर ही सत्यार्थ की मौत हो गई। चाकुओं के वार से जख्मी बिहार के संदीप कुमार 18 का उपचार चल रहा है।

एएसआई ने बताया कि सत्यार्थ तीन साल से एआईपीएमटी के लिए कोचिंग कर रहा था और हॉस्टल रूम में रहता था। हालांकि घायल छात्र पांच दिन पहले ही कोचिंग संस्थान में दाखिला लेने पहुंचा था।