Home India City News लखीमपुर खीरी : चाट खाते ही 41 लोग पहुंचे अस्पताल, बच्ची की मौत

लखीमपुर खीरी : चाट खाते ही 41 लोग पहुंचे अस्पताल, बच्ची की मौत

0
लखीमपुर खीरी : चाट खाते ही 41 लोग पहुंचे अस्पताल, बच्ची की मौत

chatलखीमपुर खीरी। उत्तर प्रदेश के जनपद लखीमपुर खीरी में जहरीला चाट खाने से 41 लोग गंभीर बीमार पड़ गए। परिजनों ने उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है, तो वहीं मंगलवार को उपचार के दौरान एक बच्ची की मौत हो गई है।

यह मामला खेंतौसा गांव का है। यहां पर अक्सर एक व्यक्ति चाट बेचने आता है। रोजाना की तरह सोमवार की शाम भी वह आया और लोगों ने चाट खाई। बताया जा रहा है कि देर रात सभी को अचानक पेट में तेज दर्द होने लगा।

यह दर्द एक नहीं बल्कि गांव के 41 लोगों को हुआ जिन्हें घरवाले आनन-फानन में पास के ही सीएचसी और पीएचसी ले गए। जहां डाक्टरों ने अपने हाथ खड़े कर दिए और सभी को जिला अस्पताल में रेफर कर दिया।

जिला अस्पताल पहुंचे मरीजों को चिकित्सकों ने वार्ड में शिफ्ट करते हुए ट्रीटमेंट शुरु कर दिया। मंगलवार की सुबह इलाज के दौरान गांव की बच्ची सोनम वर्मा की मौत हो गई।

मासूम की मौत ने जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कम्प मचा दिया। जानकारी होते ही डीएम समस्त प्रषासनिक अधिकारियों के साथ मरीजों का हालचाल लेने के लिए अस्पताल पहुंचे।

इलाज कर रहे डाक्टरों ने बताया कि 41 में 27 लोग चाट खाने से बीमार हुए है, जबकि 14 लोग बिना चाट खाए ही बीमार है। डाक्टरों का कहना है कि यह चाट खाने से बीमारी नहीं हुई है बल्कि कोई बीमारी है।

मरीजों की जांच कराई गई है, रिपोर्ट आने के बाद ही सही जानकारी होगी। वहीं डीएम ने मामले की जांच के आदेश एसीएम व संबंधित थानेदारों को दिए है।