Home India City News गीतकार संतोष आनंद के बेटे-बहू ने दी जान

गीतकार संतोष आनंद के बेटे-बहू ने दी जान

0
santosh anand
lyricist santosh anand’s son sankalp commits suicide along his wife

लखनऊ । मशहूर गीतकार संतोष आनंद ने अपने बेटे और बहू की मौत के बाद अब इस मामले में न्याय की गुहार लगाई है। आनंद ने कहा है कि उनके बेटे की मौत जिन वजहों से हुई है, उनकी जांच होनी चाहिए, ताकि उन्हें न्याय मिल सके। संतोष आनंद ने कहा कि मुझे सिर्फ न्याय चाहि ए। मेरे बेटे और बहू की मौत के जिम्मेदार कौन लोग हैं, इसकी जांच होनी चाहिए।…

आत्महत्या की सूचना पर कोसीकलां पहुंचे लेक्चरर संकल्प आनंद के परिजनों ने संकल्प पर लग रहे आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया। मां ने कहा कि एक गलती को लेकर कुछ लोग उनके बेटे को ब्लैकमेल कर रहे थे। वे कौन लोग थे, यह पता लगाकर उन्हें सजा दी जानी चाहिए।

ज्ञात हो कि यूपी के मथुरा जिले में बुधवार को मशहूर गीतकार संतोष आनंद के बेटे और बहू ने एक रेलगाड़ी के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली। दंपति के साथ मौजूद उनकी पांच साल की बच्ची हादसे में बुरी तरह घायल हो गई। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस बीच पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

दो बार फिल्मफेयर अवर्ड से सम्मानित संतोष आनंद के बेटे संकल्प आनंद और बहू नरेश नंदिनी ने बुधवार को यूपी के कोसीकलां में इंटरसिटी एक्सप्रेस के आगे कूद आत्महत्या कर ली। उनकी 5 साल की बेटी रिद्धिमा ट्रैक के बीच गिरकर घायल हो गई।

संकल्प दिल्ली के लोकनायक जयप्रकाश नारायण नेशनल इंस्टीटयूट ऑफ क्रिमिनोलॉजी एंड फोरेंसिक साइंस में लेक्चरर थे। मौके से उनकी कार और 10 पेज का सुसाइड नोट मिला है।

हादसे की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ ) ने घायल बच्ची को अस्पताल भेज दिया। मृतकों की शिनाख्त उनके पहचानपत्र से हुई। पुलिस को उनकी कार से दो मोबाइल, बैंक पासबुक, एटीएम कार्ड, आधार कार्ड, पैनकार्ड और करीब 65 हज् ाार रूपये मिले हैं।

इधर, जिले की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मंजिल सैनी ने कहा कि मामला दर्ज कर लिया गया है। घटना की जांच की जा रही है, जल्द ही सच्चाई सामने आएगी।

सूत्रों के मुताबिक संकल्प आनंद एक आर्थिक घोटाले में फंस गए थे। इस कारण पति-पत्नी दोनों काफी तनाव में रहते थे। संकल्प ने रेल लाइन के निकट खड़ी कार में 10 पेज का एक सुसाइड नोट छोड़ा था जिसमें उसने कहा कि वे यह कदम अपने खिलाफ धन, सम्पत्ति को लेकर की गई साजिश से परेशान होकर उठा रहे हैं।

नोट में कहा गया है कि उसके खिलाफ 250 करोड़ रूपए का घोटाला किया गया है। संकल्प ने अपने साजिश करने वाले कुछ लोगों का नाम भी सुसाइड नोट में लिया है। उसने उन लोगों के आवासीय पते और फोन नम्बर भी लिखे हैं।