Home India City News पीएम ने महंत अवैधनाथ की प्रतिमा का अनावरण किया

पीएम ने महंत अवैधनाथ की प्रतिमा का अनावरण किया

0
पीएम ने महंत अवैधनाथ की प्रतिमा का अनावरण किया
PM Modi unveils statue of mahant Avaidyanath in Gorakhnath temple in gorakhpur
PM Modi unveils statue of mahant Avaidyanath in Gorakhnath temple gorakhpur
PM Modi unveils statue of mahant Avaidyanath in Gorakhnath temple in gorakhpur

गोरखपुर। गोरखपुर की यात्रा पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को गोरखनाथ मंदिर में महंत अवैधनाथ की प्रतिमा का अनावरण किया। उन्होंने कहा कि गोरखनाथ मंदिर में आना मेरे लिए सौभाग्य की बात है।

प्रधानमंत्री मोदी ने महंत अवैधनाथ की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा ‘मैंने देखा है किस तरह साधु-संतों ने साफ-सफाई और शौचालय निर्माण को आगे बढ़ाने की दिशा में अपनी जान गंवा दी है।

उन्होंने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है जो मुझे महंत अवैद्यनाथ जी की प्रतिमा का अनावरण करने का मौका मिला। शिक्षा, स्वास्थ्य और बदलाव से जुड़ी है संतों की परंपरा।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि हमारे साधु-संत और ऋषि-मुनी बहुत ही महान हैं और वे हमेशा समाज और गरीबों के प्रति दयालु रहे हैं।

उन्होंने कहा कि शिक्षा हो, स्वास्थ्य हो और सेवा हो हर क्षेत्र में किसी ना किसी रूप में हमारी संत परम्परा आज भी जुड़ रहीं है। मैंने देखा है कि कैसे कई साधु-संत ‘स्वच्छ भारत मिशन’ को आगे बढ़ाने की दिशा में जुटे हुए हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जिन साधु-संतों इस अभियान में अपना योगदान दिया, शौचालयों का निर्माण किया है, ऐसा करने से उनके अनुयायियों की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई है। इस दौरान पीएम ने कहा कि गरीबों और जरूरतमंदों को मदद देने की दिशा में गोरखनाथ मंदिर के दृष्टिकोण का आयोजन किया गया है।