Home India City News पीएम मोदी के कोटे से यात्रा करना चाहते हैं हजयात्री

पीएम मोदी के कोटे से यात्रा करना चाहते हैं हजयात्री

0
पीएम मोदी के कोटे से यात्रा करना चाहते हैं हजयात्री
pm narendra modi
pm narendra modi
pm narendra modi

वाराणसी। पीएम नरेन्द्र मोदी के हज कोटे में शामिल होने की इच्छा रखने वाले करीब दो दर्जन से अधिक लोगों की सूची उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी से नई दिल्ली पीएमओ को भेजी गई है।

ये सभी आवेदक वाराणसी जनपद के रहने वाले हैं। मोदी के कार्यकाल का एक साल पूरा होने पर उनके संसदीय क्षेत्र के हज जाने वाले यात्री पीएम के कोटे से हज यात्रा सुविधा करना चाहते हैं।

मालूम हो कि हज जाने के लिए अभी तक कोटेदारों ने अपने आवेदन में कम ही सफलता पाई है। बीते २४ मार्च को लखनऊ में आवेदकों के चयन प्रक्रिया में ३१८ हज यात्रियों को चयनित किया गया।

वहीं 832 हज जाने वालों की हज यात्रा की इच्छा अगले साल के लिए अटक गई। जिसके बाद पीएए के कोटे में देशभर से १५० लोगों को हज के लिए भेजे जाने के प्रावधान में जुडऩे के लिए वाराणसी के आवेदकों की गिनती संसदीय कार्यालय पर बढऩे लगी।

वाराणसी संसदीय कार्यालय में कार्यरत देवेश ठाकुर ने बताया कि अभी तक दो दर्जन के करीब आवेदकों के आवेदन आए हैं और जो नई दिल्ली स्थित पीएमओ को भेजे जा चुके है। उसके बाद भी आवेदक आ रहे है और हज यात्रा करने की इच्छा रखते हुए कोटे में शामिल होना चाहते हैं।

वहीं संसदीय कार्यालय प्रभारी शिवशरण पाठक ने बताया कि पहली सूची जाने के बाद आने वाले लोगों को निराश न करते हुए दूसरी सूची भी बनाई जा रही है। परन्तु उसमें अभी कम ही नाम है।

वहीं हज यात्रा के लिए तारीख तय होनी है और जिसमें प्रधानमंत्री के हज कोटे से देश के कोने-कोने से 150 यात्रियों का चयन हो सकता है। हज यात्रा को लेकर केन्द्र व प्रदेश सरकार अपनी संवदेनशीलता रखती है।