Home India City News संपूर्ण शराबबंदी को लेकर पूजा छाबड़ा का अस्पताल में अनशन जारी

संपूर्ण शराबबंदी को लेकर पूजा छाबड़ा का अस्पताल में अनशन जारी

0
संपूर्ण शराबबंदी को लेकर पूजा छाबड़ा का अस्पताल में अनशन जारी
pooja chhabra on late chhabra's daughter in law Pooja Chhabra ends 8 day hunger strike liquor-ban
pooja chhabra on hunger strike continues in sms hospital for law of liquor-ban
pooja chhabra on hunger strike continues in sms hospital for law of liquor-ban

जयपुर।  संपूर्ण शराबबंदी, मजबूत लोकायुक्त व शहीद गुरूशरण छाबड़ा को शहीद का दर्जा देने व छाबड़ा समझौता लागू करने की मांग को लेकर पूर्व विधायक शहीद गुरूशरण छाबड़ा की पुत्रवधू पूजा छाबड़ा का अनशन सवाई मानसिंह अस्पताल, जयपुर के आई.सी.यू शनिवार को छठे दिन भी जारी रहा।

चिकित्सकों की टीम अनशनकारी पूजा छाबड़ा के स्वास्थ्य पर नजर रखे हुये हैं। उनका स्वास्थ्य अभी स्थिर हैं। शहीद स्मारक पर पूजा छाबड़ा के समर्थन में राष्ट्रीय मीणा छात्र संगठन के प्रदेशाध्यक्ष जयदीप मीणा का अनशन दूसरे दिन भी जारी रहा।

उनके साथ धरने पर विभिन्न कॉलेजों के छात्र नेता रजनीश मीणा राज. विश्वविद्यालय, मुकेश सूथाहेड़ा, अनिल साद, किरोडी मीणा, चम्पाराम भलारणा राज. संस्कृत विश्वविद्यालय, विष्णु, जयसिंह, मोहित, धीरज सहित दर्जनों अन्य छात्रयुवा क्रमिक धरने पर बैठें।

पूजा छाबडा के अनशन को समर्थन देने हिम्मत सेवा संस्थान, जनहित संस्थान, भारत मंच आदि संगठनों के लोग पहुंचे तथा संपूर्ण शराबबंदी की मांग की। जागो विद्यार्थी परिषद् के गौरव भारद्वाज, अशोक, देवेन्द्र, अनिल शर्मा व पैगामें इंसानियत मिशन के संयोजक आजम खां भी पहुंचकर समर्थन दिया।

लोक संघर्ष मोर्चे के बैनर तले जयसिंह राजोरिया, राजेन्द्र साईवाल, अनिल गोस्वामी आदि सभी कॉलेजों के छात्रसंघों से संपर्क कर इस सामाजिक बुराई को खत्म करने के लिये युवाओं को आंदोलन में कूदने का आह्वान कर रहे हैं। एक महिला सोहन कंवर ने भी शहीद स्मारक पर 10 घंटे का उपवास रखकर संपूर्ण शराबबंदी की मांग की ।

सोहन कंवर ने कहा कि शराब से ज्यादा महिलाएं पीडि़त होती हैं। प्रत्येक महिला का धर्म बनता हैं कि एक महिला पूजा छाबड़ा ने संपूर्ण शराबबंदी के लिये एक ऐतिहासिक कदम उठाया हैं। हम सब मिलकर इस सामाजिक बुराई को खत्म करने के लिये आगे आना चाहिए वे स्वयं महिलाओं को आगे लाकर इस आंदोलन से जोडेंगी।


एस.एम.एस में पूर्व विधायक गोपीचंद गुर्जर ने अनशन कारी पूजा छाबडा से मिलकर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली व उसके बाद शहीद स्मारक पर युवा छात्रों व संगठित लोगों को संबोधित किया। शाम 5 बजे से पब्लिक हैल्प ग्रुप के जी.पी. बुनकर भी शहीद स्मारक पर अपनी टीम को लेकर 32 घंटे के अनशन पर बैठ गये।