Home Delhi राष्‍ट्र निर्माण में संतों-मुनियों की भूमिका अनुपम : मोदी

राष्‍ट्र निर्माण में संतों-मुनियों की भूमिका अनुपम : मोदी

0
राष्‍ट्र निर्माण में संतों-मुनियों की भूमिका अनुपम : मोदी
Saints have an important role in building our nation : PM Modi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने रविवार को जैन आचार्य रत्‍नसुंदरसुरीस्‍वरजी महाराज द्वारा लिखित ‘मारू भारत सारू भारत’ (मेरा भारत श्रेष्‍ठ भारत) शीर्षक की पुस्‍तक का विमोचन किया।

वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से किए गए इस विमोचन कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने जैन आचार्य रत्‍नसुंदरसुरीस्‍वरजी महाराज की कार्यों की भी सराहना भी की।

रविवार को पुस्तक का विमोचन करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि जैन आचार्य रत्‍नसुंदरसुरीस्‍वरजी महाराज ने अपने पूरे जीवन काल में जिस तरह से 300 से अधिक किताबें लिखी। वो कोई आसान काम नहीं है।

पुस्तक के माध्यम से जीवन के कई पहलुओं में महाराज साहेब के कार्यों की परछाई देखी जा सकती है। इस दौरान देश के संतों की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि यहां कई संत और मुनि बरसों से रह रहे है, जिन्होंने राष्‍ट्र निर्माण के प्रति एक महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई है।

वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से पुस्तक का विमोचन करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने देश के लोगों से गरीबी उन्मूलन के प्रयासों, स्‍वच्‍छ भारत और लाखों युवाओं की ऊर्जा के माध्‍यम से एक मजबूत राष्‍ट्र का निर्माण करने का आग्रह किया।

प्रधानमंत्री मोदी के मुताबिक देश ने कभी सांप्रदायिकता के बारे में बात नहीं की, बल्‍कि हमेशा मानवजाति के लाभ के लिए अध्‍यात्‍म का प्रचार किया। उन्‍होंने कहा कि पूरा देश इस बात में विश्‍वास करता हैं कि हर समस्‍या का समाधान अध्‍यात्‍मिकता के माध्‍यम से किया जा सकता है।

जानकारी हो कि आचार्य रत्‍नसुंदरसुरीस्‍वरजी महाराज द्वारा लिखित पुस्तक ‘मारू भारत सारू भारत’ (मेरा भारत श्रेष्‍ठ भारत) का विमोचन समारोह रविवार को मुम्बई में आयोजित किया गया था।