Home India City News छेड़खानी से तंग आकर आत्मदाह करने वाली छात्रा की मौत

छेड़खानी से तंग आकर आत्मदाह करने वाली छात्रा की मौत

0
छेड़खानी से तंग आकर आत्मदाह करने वाली छात्रा की मौत
school girl burnt to death in mathura
school girl burnt to death in mathura
school girl burnt to death in mathura

मथुरा। छह दिन पूर्व शोहदों की छेड़खानी से तंग आकर वृंदावन निवासी एक स्कूली छात्रा ने अपने आप को आग के हवाले कर लिया था।

बुरी तरह से जली अवस्था में इस छात्रा को वात्सल्य ग्राम स्थित वर्मा हाॅस्पीटल में इलाज के लिए दाखिल किया गया था जहां कई दिनों से उसका इलाज चल रहा था।

रविवार तड़के जली छात्रा ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। इस घटना से लोगों में आक्रोश फैल गया। भारतीय जनता पार्टी के लोग तथा सामाजिक कार्यकर्ता डाॅ. लक्ष्मी गौतम भी अस्पताल पंहुची और इस घटना के दोषियों को कठोर सजा दिलाने की मांग की।

इस घटना के विरोध में अस्पताल के बाहर जाम लगाकर विरोध प्रदर्शन किया और लड़की के परिवारीजनों को दस लाख रूपए मुआवजे की मांग की। घटना की जानकारी लगने पर वृन्दावन पुलिस मौके पर पंहुच गई और समझा बुझाकर जाम खुलवाया। पुलिस ने मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा है।

विदित रहे कि इस प्रकरण को लेकर समाजवादी पार्टी के नेताओं ने भी युवती के उपचार और सूबे के मुखिया से आर्थिक मदद की गुहार की थी जिसके बाद मुख्यमंत्री द्वारा इसे स्वीकार भी कर लिया गया था। अब भाजपा, ब्राह्मण सभा और अन्य राजनीतिक और सामाजिक दलों ने भी इस घटना को लेकर पीडि़त के परिवारीजनों को पैसा दिलाने की मांग की है।

इस मामले में वृन्दावन पुलिस ने घटना में शामिल दोनों आरोपियों को अगले ही दिन हिरासत में ले लिया था। इस घटना से वृन्दावन के लोगों में भारी दुख है।

विदित रहे कि वृन्दावन के सुनरख गांव निवासी इस किशोरी को दो युवक स्कूल आते-जाते समय और घर पर भी तंग करते थे जिससे परेशान होकर लड़की ने घर में मिटटी का तेल डालकर खुद को आग लगा ली थी। गंभीर अवस्था में उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उपचार के दौरान रविवार को लड़की ने दम तोड़ दिया।