Home India City News पाली में हादसाः जहरीली गैस से छह जनों की मौत

पाली में हादसाः जहरीली गैस से छह जनों की मौत

0
damo picture
damo picture

पाली। राजस्थान की वस्त्र नगरी पाली जिले में बुावार को कपड़ा फैक्ट्री में काम करने वाले छह श्रमिक अकाल मौत का शिकार हो गए। ये सभी श्रमिक शहर के मंडिया रोड स्थित औद्योगिक क्षेत्र में स्थित विनोद टैक्सटाइल्स फैक्ट्री में केमिकल का टैंक साफ करने के दौरान जहरीली गैस की चपेट में आ गए। एक के बाद टैंक में उतरे छहों श्रमिक फिर जिंदा वापस नहीं  निकले। इस हादसे की खबर से औद्योगिक क्षेत्र में हड़कंप मच गया।…

जानकारी के अनुसार यह वाकया शाम करीब पौने पांच बजे के आसपास का बताया जा रहा है। जब विनोद टैक्सटाइल्स के केमिकल के टैंक की सफाई के लिए एक मजदूर टैंक में उतरा। काफी देर तक जब न तो बाहर आया और न ही भीतर से उसकी कोई आवाज सुनाई दी। ऐसे में एक एक करके छह श्रमिक टैंक में उतरते गए। छहों में से जब कोई बाहर नहीं निकला तो हादसे का अंदेशा हुआ। छहों श्रमिक टैंक के भीतर जहरीली गैस की चपेट में आ गए।

सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची। पाली कोतवाली थाना प्रभारी देरावर सिंह ने बताया कि मृतकों की पहचान जेठू सिंह (49) दौलतराम कुम्हार (40) मोहम्मद इकबाल (40) विनोद प्रजापत (36) जीवन सिंह (32) तथा बलवीर सिंह चौधरी (32) के रूप में की गई है। पुलिस ने सभी मृतकों के शव टैंक से बाहर निकलवाए।

हादसे में अचेत हुए मामूसिंह नाम के एक श्रमिक (35) को अचेतावस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शवों को अस्पताल के मुर्दाघर में रखवाया गया है। वृहस्पतिवार को मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सुपुर्द किए जाएंगे। पुलिस ने प्रकरण दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here