Home UP Allahabad प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र ने खुद को गोली से उड़ाया

प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र ने खुद को गोली से उड़ाया

0
प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र ने खुद को गोली से उड़ाया
Students shot himself dead in Allahabad
Students shot himself dead in Allahabad
Students shot himself dead in Allahabad

इलाहाबाद। इलाहाबाद शहर के जार्जटाउन थानान्तर्गत बाघम्बरीगद्दी अल्लापुर मोहल्ले में शनिवार दोहपर एक प्रतियोगी छात्र की संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लगने से मौत हो गई।

पुलिस कहना है कि खुद गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। आत्महत्या के पीछे आश्नाई का मामला प्रकाश में आया है। लेकिन परिवार के लोग आत्महत्या के कारणों पर पर्दा डालने का पूरा प्रयास कर रहें है। पुलिस शव कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दिया है।


जनपद के हण्डिया थाना क्षेत्र के सैदाबाद निवासी राम सजीवन मिश्र अपने परिवार के साथ शहर के बाघम्बरीगद्दी अल्लापुर में अपना मकान बनवा कर रहते है। वह किसी सरकारी विभाग से रिटायर्ड हो चुके है। उनके दो पुत्र और पुत्री है। उनकी पत्नी सीता भी घर पर ही रहती है।

बताया जा रहा है कि जेष्ठ बेटा मनीष कुमार सेना में नौकरी करता है। उसकी शादी अप्रैल माह में मोहल्ले की ही रहने वाली पूजा मिश्रा के साथ शादी हुई। मनीष अवकाश पर वर्तमान में घर पर आया हुआ है।

बताया जा रहा है कि पुलिस विभाग में कार्यरत राम सजीवन के भाई की गत दिनों मौत हो गई तो वह अपने भाई के अन्तिम संस्कार में शामिल होने के लिए गया था। शनिवार दोपहर घर पहुंचा तो उसका छोटा बेटा सतीश 25वर्ष घर के अन्दर खून से लथपथ मिला तो वह उसे उपचार के लिए तत्काल स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय में दाखिल कराया। जहां उसे चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

बताया जा रहा है कि वारदात के वक्त राम सजीवन का बड़ा बेटा मनीष कुमार मिश्रा उसका पत्नी पूजा मिश्रा और ममेरी बहन अन्तिमा घर पर मौजूद थे। सतीश प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करता था और वह घर पर ही रहता था।

इस सूचना पर पहुंची पुलिस को पता चला कि सतीश ने अपने घर में रखे किसी असलहे से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या की वजह क्या है। पुलिस क्लू जुटाने में लग गई और शव को कब्जे में लेकर पंचनामा किया और अन्त्य परीक्षण के लिए भेज दिया।


सतीश ने आत्महत्या क्यो किया इस बात को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही है। चर्चा यह है कि सतीश का उसकी भाभी से कुछ सम्बन्ध है। इसी मामले को लेकर घर में कुछ कहा सुनी हुई उसने आत्महत्या कर लिया। लेकिन मृतक के पिता इस आत्महत्या को दुर्घटना का रूप देने के लिए मीडिया से गलत बयान दिया और कहा कि मुझे कुछ भी नहीं पता कि मेरे बेटे को कैसे चोंट लगी।

जबकि पुलिस कहना है कि उसने खुद को गोली मारकर आत्महत्या की है। पुलिस मामले की पूंछताछ करने के लिए मृतक के भाई और भाभी और ममेरी बहन से भी पूंछताछ करने का मन बना चुकी है। लेकिन वारदात ऐसी है कि परिवार के लोग कुछ भी नहीं बता रहें है।