Home Headlines खाटू श्याम के लक्खी मेले में वीआईपी दर्शन नहीं होंगे

खाटू श्याम के लक्खी मेले में वीआईपी दर्शन नहीं होंगे

0
खाटू श्याम के लक्खी मेले में वीआईपी दर्शन नहीं होंगे
this year no VIP visit to Khatu shyam lakhi fair
this year no VIP visit to Khatu shyam lakhi fair
this year no VIP visit to Khatu shyam lakhi fair

सीकर। खाटू श्यामजी के लक्खी मेले में श्रद्धालु सुखद अनुभूति लेकर जाएंगे, जिला प्रशासन की ओर से मेलार्थियों की सुविधा के सभी इंतजामात किए जाएंगे।

जिला कलक्टर के.बी.गुप्ता ने 28 फरवरी से 9 मार्च तक भरने वाले जिले के खाटू मेले की तैयारियों की बैठक में चर्चा कर निर्णय लिए। बाबा श्याम के दर्शन में सहजता के लिए इस बार मंदिर कमेटी तथा जिला प्रशासन की ओर से कोई भी वीआईपी पास जारी नहीं किया जाएगा।

समूचे खाटू ग्राम में आवागमन को सुगम बनाने के लिए भण्डारे खाटू रींगस के बीच के 17 किलोमीटर के सडक़ मार्ग से तीस मीटर दूर तथा खाटू ग्राम की सीमा से बाहर निर्धारित पार्किग सीमा से बाहर होंगे। ध्वनि विस्तारक यंत्रों पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा तथा सभी प्रकार के वाहनों पर पार्किग शुल्क नहीं लिया जाएगा।

बैठक में संबधित विभागीय अधिकारियों को मेलार्थियों के लिए आवागमन,चिकित्सा,सुरक्षा एवं रसद आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी दी गई। पुलिस अधीक्षक अखिलेश कुमार ने खाटू आने वाले सडक़ मार्गो पर वसूले जाने वाले टोल टेक्स बूथों पर भी मेले की व्यवस्थाओं की सूचनाएं प्रदर्शित करने के निर्देश दिए।

उन्होंने बताया कि 28 फरवरी से दो मार्च तक रींगस से खाटू मार्ग पर बस व ट्रक आदि भारी वाहनों का आवागमन बंद रहेगा। तीन मार्च से नौ मार्च तक रींगस-खाटू सड़क मार्ग पर सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन बंद रहेगा इस मार्ग पर केवल पदयात्री ही जा सकेंगे।

तीन मार्च से सभी वाहन मण्ढा रोड़ से हनुमानपुरा होकर पार्किंग तक आएंगे| 28 फरवरी से दो मार्च तक मण्ढा रोड़ व आलोदा रोड़ पर ही आवागमन रहेगा तथा तीन मार्च से नौ मार्च तक खाटू ग्राम में पार्किग किए वाहन आलोदा रोड़ से ही निकलेंगे।