Home India City News फाल्गुनी खाटूश्याम मेले में वीआईपी दर्शन नहीं होंगे

फाल्गुनी खाटूश्याम मेले में वीआईपी दर्शन नहीं होंगे

0
फाल्गुनी खाटूश्याम मेले में वीआईपी दर्शन नहीं होंगे
Khatu shyam Falguni Satrangi Mela 2016
Khatu shyam Falguni Satrangi Mela 2016
Khatu shyam Falguni Satrangi Mela 2016

सीकर। जन जन की आस्था खाटूश्याम बाबा के वार्षिक फाल्गुन मेले में इस बार भक्तों की सुविधा के लिए वीआईपी दर्शनों की व्यवस्था नहीं होगी। सभी भक्त पंक्ति बाबा श्याम के दर्शन कर सकेंगे।

जिला कलक्टर एलएन सोनी की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित खाटू मेले की व्यवस्था बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में पच्चीस लाख के करीब मेले में आने वाले प्रभु श्याम भक्तों के लिए बेहतरीन इंतजामात करने के लिए अधिकारियों को दायित्व सोंपें गए।

मेले के दौरान पार्किंग व्यवस्था नि:शुल्क रखने,मेला स्थल के प्रवेश द्वार से वाहन पार्किंग क्षेत्रों से बाहर रखने तथा धर्मशालाओं व होटलों में पहचान पत्र दिखाने पर ही आवास सुविधा उपलब्ध कराने का भी निर्णय लिया गया।

किसी भी अनहोनी पर तत्काल सुरक्षा इंतजामात की व्यवस्था करने के साथ साथ सभी दुकानों पर भी अग्निशमन यंत्र रखने तथा होटलों, रेस्टोरेन्टों, भंडारों, मंदिर कमेटी रसोई आदि में घरेलू रसोई गैस सिलेण्डर का उपयोग नहीं करने, रोडवेज बसों की विशेष व्यवस्था, चिकित्सा सुविधा, ध्वनिविस्तारक यंत्रों पर पाबंदी तथा श्याम मंदिर कमेटी की ओर से अस्थाई शौचालयों का निर्माण करने के निर्णय लिए गए।

बैठक में पुलिस अधीक्षक अखिलेश कुमार,अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रकाश चौधरी, उपखण्ड अधिकारी राजवीर सिंह व जे.पी.गौड़, श्रीश्याम मंदिर कमेटी के प्रताप सिंह चौहार सहित संबधित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here