Home India City News दिल्ली में फिल्म ‘पद्मावती’ के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

दिल्ली में फिल्म ‘पद्मावती’ के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

0
दिल्ली में फिल्म ‘पद्मावती’ के खिलाफ विरोध प्रदर्शन
Protest against 'Padmavati' in Delhi outside azadpur metro station
Protest against 'Padmavati' in Delhi outside azadpur metro station
Protest against ‘Padmavati’ in Delhi outside azadpur metro station

नई दिल्ली। निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ के खिलाफ यहां शुक्रवार को आजादपुर मेट्रो स्टेशन के बाहर लोगों के एक समूह ने विरोध प्रदर्शन किया। राष्ट्रीय चेतना मंच के कार्यकर्ताओं ने भंसाली का पुतला जलाया।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त विजयंता आर्या ने बताया कि फिल्म निर्देशक संजय लीला भंसाली का पुतला जलाने के लिए आजाद नगर मेट्रो स्टेशन के बाहर 50 से 60 लोगों के एकत्रित होने की जानकारी फोन पर मिली।

देशभर में फिल्म की रिलीज का कई संगठन विरोध कर रहे हैं। संगठनों ने भंसाली पर ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने 22 नवंबर को घोषित किया कि उनकी सरकार राज्य में होने वाले चुनावों के मद्देनजर ‘पद्मावती’ को रिलीज करने की अनुमति नहीं देगी।

इससे पहले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी राजपूत रानी पद्मावती के जीवन पर बनी फिल्म को राज्य में रिलीज नहीं होने देने की घोषणा कर चुके हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिल्म के निर्देशक को राजपूत समुदाय की भावना से खिलवाड़ करने वाला बताया है, वहीं राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने फिल्म से आपत्तिजनक दृश्यों को हटाए जाने की मांग की है।